शराबबंदी पर रार! बीजेपी बोली- कांग्रेस की यही नीति, आदिवासी दारू पीकर पड़े रहें
Advertisement

शराबबंदी पर रार! बीजेपी बोली- कांग्रेस की यही नीति, आदिवासी दारू पीकर पड़े रहें

कांग्रेस ने कहा कि भाजपा 15 साल सरकार में रही. इन 15 सालों में भाजपा ने शराब का सरकारीकरण किया. हम शराबबंदी को लेकर पहल कर रहे हैं लेकिन भाजपा की शराबबंदी की मंशा ही नहीं है. 

शराबबंदी पर रार! बीजेपी बोली- कांग्रेस की यही नीति, आदिवासी दारू पीकर पड़े रहें

शैलेंद्र सिंह/बलरामपुरः छत्तीसगढ़ में शराबबंदी पर रार बढ़ती जा रही है. शराबबंदी को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के बयान की बीजेपी ने आलोचना की है. भाजपा के वरिष्ठ नेता नंद कुमार साय ने कहा है कि कांग्रेस की यही नीति है कि आदिवासी शराब पीकर पड़े रहें. बता दें कि शराबबंदी को लेकर सत्ताधारी कांग्रेस और विपक्ष बीजेपी आमने-सामने हैं. 

क्या है मामला
बता दें कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में सरकार में आने से पहले शराबबंदी का वादा किया था. हालांकि अभी तक सरकार ने अपने इस वादे को पूरा नहीं किया है. ऐसे में विपक्षी भाजपा ने कांग्रेस को निशाने पर ले लिया है. हाल ही में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम बिलासपुर के दौरे पर आए थे. इस दौरान जब उनसे शराबबंदी को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि शराब आदिवासी संस्कृति का हिस्सा रही है. समाज के हर त्योहार, रीति-नीति में महुए के फूल का तर्पण किया जाता है. उन्होंने कहा कि आदिवासी इलाकों में शराबबंदी ठीक नहीं है. 

बीजेपी का पलटवार
मोहन मरकाम के इस बयान पर आज भाजपा के वरिष्ठ नेता नंद कुमार साय ने तीखा हमला बोला है. उन्होंने मोहन मरकाम के बयान को पूरी तरह गलत बताया और कहा कि कांग्रेसियों की यही नीति रही है कि आदिवासी दारू पीते रहें और पड़े रहें. अपने बलरामपुर दौरे पर नंद कुमार ने कहा कि सबसे पहले शराबबंदी जनजातीय समाज में ही होनी चाहिए. 

कांग्रेस ने बीजेपी को ही घेरा
वहीं नंद कुमार साय के बयान के बाद कांग्रेस ने शराबबंदी को लेकर बीजेपी को ही घेर लिया है. उन्होंने कहा कि भाजपा 15 साल सरकार में रही. इन 15 सालों में भाजपा ने शराब का सरकारीकरण किया. हम शराबबंदी को लेकर पहल कर रहे हैं लेकिन भाजपा की शराबबंदी की मंशा ही नहीं है. कांग्रेस ने कहा कि शराबबंदी को लेकर बनाई गई समिति में भाजपा का कोई नेता शामिल नहीं हुआ जबकि सरकार ने उन्हें समिति में शामिल होने का मौका दिया था. 

Trending news