MPCG News Live Today: 5वीं और 8वीं की बोर्ड परीक्षाओं का शेड्यूल जारी, गरबा खेलने के लिए अई कार्ड जरूरी
topStorieshindi

MPCG News Live Today: 5वीं और 8वीं की बोर्ड परीक्षाओं का शेड्यूल जारी, गरबा खेलने के लिए अई कार्ड जरूरी

MPCG Live News 26 september 2022: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर की जानकारी आपको हमारे लाइव ब्लॉक में सबसे पहले मिलेगी. आज की सभी बड़ी खबरों के के लिए देखिए Zee mpcg.

MPCG News Live Today: 5वीं और 8वीं की बोर्ड परीक्षाओं का शेड्यूल जारी, गरबा खेलने के लिए अई कार्ड जरूरी
LIVE Blog

MPCG Live News 26 september 2022: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के आज के ताजा समाचार जानने के लिए यहां जुड़े रहें. आपके राज्य और जिले से जुड़ी हर राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com)

26 September 2022
15:54 PM

BHOPAL: राजस्थान के सियासी उठापटक को लेकर एमपी कांग्रेस के नेता ने तंज कसते हुए कहा कि राहुल की टेस्टिंग में गहलोत फेल हो गए. एमपी कांग्रेस के नेता और पहले पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता रहे डॉक्टर अमीनुल खान सूरी ने राजस्थान में कांग्रेस के अंदर मचे सियासी उठा पटक को लेकर ताने कसे. 

15:19 PM

दलित को कुर्सी पर बैठना पडा महंगा
छतरपुर मे एक दलित को कुर्सी में बैठना इतना महंगा पड गया कि उसके साथ एक दबंग ने अपने साथियों के साथ मिलकर लाठी डंडो से मारपीट कर दी. मारपीट की घटना से दलित गंभीर रूप से घायल हो गया जहां उससे जिला अस्पताल मे भर्ती कराया गया है.

14:49 PM

नकली दूध बनाने वालों पर खाद्य विभाग की कार्यवाही
आगर मालवा जिले में नकली दूध बनाने वाले मिलावटखोरों पर खाद्य विभाग की टीम द्वारा कार्यवाही की है. जिले के ग्राम गैलाना में देवकृपा दूध डेयरी पर अचानक छापा मार कार्यवाही कर करीब 21 लीटर तैयार नकली दूध तथा 4.5 लीटर करीब नकली दूध बनाते हुए 2 युवकों को पकड़ा है. खाद्य विभाग की टीम ने मौके से दूध पाउडर, मिक्स तेल सहित दूध बनाने के काम आने वाली मिक्सर मशीन आदि बरामद की है.

11:51 AM

MP Weather News: मप्र में बारिश पर ब्रेक लगा दिख रहा है. 5 अक्टूबर तक मानसून पूरी तरह से जाने की संभावना है. आज प्रदेश के कुछ हिस्सों में बूंदाबादी दर्ज का गई है. इसमें महाकौशल, बुंदेलखंड और बघेलखंड शामिल हैं. नर्मदापुरम, हरदा, भिंड, मुरैना और श्योपुरकलां में बूंदाबांदी होने की संभावना है. 

11:40 AM

Sheopur News: जमीनी विवाद को लेकर आदिवासी युवक की हत्या का ममाला सामने आया है. हत्यारो ने युवक पर कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ वार करके मार डाला और हत्या के बाद युवक की लाश सड़क पर फेंक कर भाग गए. मामला बरगवां थाना इलाके का बताया जा रहा है. पुलिस जांच में जुटी है. 

11:01 AM

एमपी में फिर शुरू हुई मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना

मध्य प्रदेश में तीर्थदर्शन यात्रा एक बार फिर शुरू हो गई है. आज उमरिया से 300 तीर्थयात्रियों का जत्था स्पेशल ट्रेन से रामेश्वरम के लिए रवाना हो गया है. शहडोल अनुपपुर सहित कुल 675 यत्रियों को तीर्थ दर्शन कराएगी स्पेशल ट्रेन.

10:18 AM

MP को मिलेगी बड़ी सौगात 

एमपी को आज बड़ी सौगात मिलेगी, देश में 4828 करोड़ रुपए के निवेश वाली 19 औद्योगिक (क्लस्टर) संरचनाओं का भूमि पूजन और लोकार्पण कार्यक्रम को लेकर आज शिवराज सिंह चौहान करेंगे समीक्षा. - 29 सितंबर को बुधनी में होगा कार्यक्रम. 19 क्लस्टर से 42 हजार युवाओं को रोजगार मिलने की संभावना.

09:46 AM

एक ही परिवार के तीन लोगों को सांप ने काटा 

छत्तीसगढ़ के जांचगीर चांपा जिले में एक ही परिवार के तीन लोगों को जहरीले सांप ने काट लिया, जिससे मां और छोटी बेटी की मौत हो गई, जबकि बड़ी बेटी की हालत गंभीर बनी हुई है. प्राथमिक उपचार के बाद बिलासपुर सिम्स रेफर किया गया है.. चांपा थाना क्षेत्र के ग्राम हथनेवरा की घटना. 

08:54 AM

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दुर्ग और राजनांदगांव जिले के दौरे पर रहेंगे. नवरात्रि पर डोंगरगढ़ के ऐतिहासिक मां बम्लेश्वरी मंदिर के करेंगे दर्शन, 11 बजे रायपुर से दुर्ग और 3 बजे राजनांदगाव पहुंचकर डोंगरगढ़ में मां बम्लेश्वरी के करेंगे दर्शन राजनांदगांव से लौटकर शाम 5 बजे से दुर्ग के अलग अलग स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे सीएम भूपेश बघेल. 

08:12 AM

रायपुर में आज से फिर संचालित होंगी सिटी बसें 

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आज से फिर शुरू होंगी सिटी बस सेवाएं, 2 साल के बाद शुरू होगा बसों का परिचालन, मकोरोना काल में बंद थी बसें, आज से शुरू हो रही सिटी बस में महिलाओं को मिलेगी एक दिन की मुफ्त सवारी. नवरात्रि को देखते हुए रायपुर नगर निगम ने लिया फैसला, पहले दिन महिलाओं से नहीं लिया जाएगा कोई किराया. 

08:07 AM

नवरात्रि पर माता का विशेष श्रृंगार 

नवरात्र के प्रथम दिन त्रिकूट पर्वत मैहर पर विराजमान जगत जननी मां शारदा देवी का विशेष श्रृंगार हुआ. पहले ही दिन मां शारदा के दर्शन करने के लिए हजारों की संख्या में भक्त मैहर पहुंच चुके हैं. सोमवार सुबह पट खुलने के बाद यहां विशेष आरती हुई. मंदिर में नवरात्र का मेला भी शुरू हो गया है. 

08:03 AM

सीएम शिवराज ने बुलाई मॉर्निंग क्लास 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज फिर मॉर्निंग क्लास बुलाई, सुबह अनूपपुर जिले की बुलाई बैठक.  अनूपपुर जिला प्रशासन से शासन की योजनाओं की जमीनी रिपोर्ट लेंगे सीएम. जिला प्रशासन वीसी से जुड़ेंगे. सीएम सचिवालय के पास योजनाओं को लेकर मिले फीडबैक के आधार पर बुलाते है बैठक.

08:02 AM
एमपी में थम गया चुनावी प्रचार
 
मध्य प्रदेश के 18 जिलों के 46 निकायों में होने वाले चुनाव के लिए कल से प्रचार थम गया है. आखिरी दिन राजनीतिक दिग्गजों ने पूरी ताकत झोंकी, अलीराजपुर, झाबुआ और थांदला में मुख्यमंत्री शिवराज ने किया जनसभा को संबोधित, कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में वीडी शर्मा के दो रोड शो तीन दिन में हुए. वहीं छिंदवाड़ा में कमलनाथ डटे रहे. 27 सितंबर को 18 जिलों के 46 नगरीय निकायों में होना है चुनाव. 30 सितंबर को आएंगे नतीजें. 
07:42 AM

भोपाल के इन क्षेत्रों में आज नहीं रहेगी बिजली
राजधानी भोपाल के रोटरी क्लब, जीटीबी कॉम्पलेक्स, अशोक विहार, अशोक समार्ट, अशोका गार्डन, रोशनपुरा, सैनिक रेस्ट हाउस, बेतवा अपार्टमेंट, त्रिवेणी अपार्टमेंट, तृप्ति आपर्टमेंट, रविंद विहार, बागमुगालिया, लहारपुर बागमुगालिया एक्सटेंशन, एचआईजी, एमआईजी, एलआईजी, दशमेश नगर एवं आसपास के इलाके में बिजली कंपनी मेंटेनेंस करेगी, जिसकी वजह इन इलकों में बिजली गुल रहेगी.

 

07:39 AM

सीएम शिवराज ने दी नवरात्रि की शुभकामना
मुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक को शुरू करते हुए सबसे पहले कहा-आज से नवरात्रि प्रारंभ हो रही है, पहला दिन है. नवरात्रि की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं, बेहतर काम करते हुए प्रदेश को प्रगति पथ पर ले जाएं. सब सुखी हो, निरोग हो, सबका मंगल और कल्याण हो. यही देवी मां से प्रार्थना है.

Trending news