मुंगेली SP के साथ हुआ था 'पंचायत-3' जैसा कबूतर सीन! अब साय सरकार ने लिया ये एक्शन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2430295

मुंगेली SP के साथ हुआ था 'पंचायत-3' जैसा कबूतर सीन! अब साय सरकार ने लिया ये एक्शन

Mungeli News: छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिला SP गिरजा शंकर जायसवाल को हटा दिया गया है. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कबूतर उड़ाने को लेकर सुर्खियों में आए IPS गिरजा शंकर जायसवाल को पुलिस मुख्यालय में पदस्थ किया गया है. जानिए अब उनकी जगह मुंगेली का नया SP किसे बनाया गया है.

mungeli sp

Mungeli SP Transfer: छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिला SP गिरजा शंकर जायसवाल का ट्रांसफर हो गया है. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जिला स्तरीय मुख्य समारोह में उनके साथ मशहूर वेब सीरीज 'पंचायत-3' जैसा कबूतर वाला सीन हो गया था. इस मामले में अब साय सरकार ने एक्शन लेते हुए उन्हें हटा दिया है. वहीं, IPS  भोजराम पटेल को मुंगेली का नया SP बनाया गया है. इस संबंध में गृह विभाग की ओर से आदेश भी जारी कर दिया गया है. 

हटाए गए मुंगेली SP 
मुंगेली जिला के SP गिरजा शंकर जायसवाल को हटा दिया गया है. उन्हें पुलिस मुख्यालय में पदस्थ किया गया है. वहीं, अब भोजराम पटेल मुंगेली के नए SP होंगे. इस संबंध में गृह विभाग की ओर से आदेश भी जारी कर दिया गया है. IPS गिरिजा शंकर जायसवाल 2010 बैच के अधिकारी हैं. वहीं, भोजराम पटेल 2013 बैच के अधिकारी है, जो वर्तमान में 15वीं वाहिनी छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल में तैनात थे. 

कलेक्टर-एसपी कॉन्फ्रेंस के बाद एक्शन
CM विष्णु देव साय ने शनिवार को कलेक्टर-एसपी कॉन्फ्रेंस की. इस मीटिंग के बाद मुंगेली SP को हटाया गया है. 

कबूतर सीन को लेकर सुर्खियों में आए थे SP गिरजा शंकर जायसवाल 
मुंगेली SP गिरजा शंकर जायसवाल कबूतर सीन को लेकर सुर्खियों में छाए थे. दरअसल, 15 अगस्त 2024 को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जिला स्तरीय मुख्य समारोह में मशहूर वेब सीरीज 'पंचायत-3' जैसा कबूतर वाला सीन हो गया था. यहां ध्वजारोहण के बाद  शांति का प्रतीक माने जाने वाले कबूतर को उड़ाना था. BJP विधायक और पूर्व मंत्री पुन्नूलाल मोहले और जिलाधिकारी राहुल देव ने कबूतर उड़ा दिया. लेकिन SP गिरिजाशंकर जायसवाल ने जैसे कबूतर छोड़ा तो वो उड़ने के बजाय नीचे गिर गया.  इसके बाद जिम्मेदारों पर कार्रवाई के लिए SSP ने कलेक्टर को पत्र लिखा था. 

ये भी पढ़ें- Zee Special: छत्तीसगढ़ की छोटी-सी रामगढ़ की पहाड़ी, राम-सीता और कालीदास समेत कई किस्सों को है खुद में समेटी

वीडियो हुआ था वायरल
कबूतर ने उड़ने की घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हुआ था. इसके बाद यूजर्स ने इसे फेमस वेब सीरीज 'पंचायत 3' के कबूतर वाले सीन से जोड़ दिया था. दरअसल, सीरीज में भी एक ऐसी घटना का दिखाया गया है, जहां 'विधायक जी' कबूतर उड़ाने की कोशिश करते हैं, लेकिन कबूतर की मौत हो जाती है. हालांकि, छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में हुई घटना में कबूतर की मौत नहीं हुई थी. अधिकारियों के मुताबिक कबूतर बीमार था, जिस कारण वह उड़ नहीं पाया था. 

ये भी पढ़ें- सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने बताया 'नमो इम्पैक्ट' का पावर, नक्सलवाद के खात्मे पर दिल्ली में बड़ा बयान

छत्तीसगढ़ नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Chhattisgarh News in Hindi और पाएं Chhattisgarh latest news in hindi  हर पल की जानकारी । छत्तीसगढ़ की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड

Trending news