घर बैठे सुनें पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा! यहां जानिए टाइमिंग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2365091

घर बैठे सुनें पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा! यहां जानिए टाइमिंग

Chhattisgarh News: राजनांदगांव के ऑडिटोरियम में कथावाचक प्रदीप मिश्रा की शिव महापुराण कथा का आयोजन किया गया है. यह कथा 2 अगस्त से 8 अगस्त तक चलेगी. आप इसे अपने घर बैठे ऑनलाइन सुन सकते हैं.

 

घर बैठे सुनें पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा! यहां जानिए टाइमिंग

Pradeep Mishra Shiv Mahapuran Rajnandgaon: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में कथावाचक प्रदीप मिश्रा की शिव महापुराण कथा का आयोजन किया गया है. उनकी कथा राजनांदगांव के गौरव पथ स्थित ऑडिटोरियम में दोपहर 1 बजे से शाम 4 बजे तक सुनाई जाएगी. यह कथा ऑनलाइन माध्यम से होगी, जिसके लिए उन्होंने एक वीडियो जारी कर लोगों को जानकारी दी है.

ऑनलाइन  सुनें पं. प्रदीप मिश्रा की कथा
राजनांदगांव में कथा स्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल की व्यवस्था की गई है. शिव पुराण कथा 2 अगस्त से 8 अगस्त तक होगी. हॉल में करीब आठ सौ लोगों के बैठने की व्यवस्था है. इस कथा में सीमित संख्या में ही लोग मौजूद रहेंगे, बाकी लोग घर बैठे इस कथा को ऑनलाइन सुन सकते हैं. आयोजन समिति ने इसके लिए तीन कैटेगरी बनाकर पास रखे हैं. बिना पास के किसी भी व्यक्ति को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. लोग घर बैठे ऑनलाइन कथा सुन सकते हैं. राजनांदगांव के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आयोजन स्थल और उसके आसपास चार सौ से ज्यादा पुलिस जवान और अधिकारी तैनात किए गए हैं.

यह भी पढ़ें: रायपुर से शुरू होगी इन दो शहरों के लिए उड़ान; सातों दिन रहेगी सुविधा, ये है टाइमिंग

 

टल गई थी कथा
बता दें कि इससे पहले छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले के लोरमी में 2 अगस्त से 8 अगस्त तक पं. प्रदीप मिश्रा की कथा होनी थी, लेकिन वह कथा स्थगित कर दी गई थी. कथा के लिए लोरमी में मंच और पंडाल बनकर तैयार हो गए थे. दरअसल, बारिश और हाथरस की घटना को देखते हुए प्रशासन ने प्रदीप मिश्रा की कथा की अनुमति नहीं दी है. आयोजकों ने प्रशासन की सभी शर्तें मानने की हामी भी भर दी है. फिर भी प्रशासन उन्हें अनुमति नहीं दे रहा है. प्रसिद्ध कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के कार्यक्रम को लेकर क्षेत्र के लोगों में काफी उत्साह था. 

एमपी में भी कैंसिल हो गई थी कथा
मध्यप्रदेश में भी हाथरस भगदड़ कांड के चलते कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने विदिशा में चल रही शिव पुराण कथा को बीच में ही कैंसिल कर दिया है. यह कथा 7 दिन चलना थी, लेकिन अब 4 दिन में ही खत्म कर दी गई.

रिपोर्ट- किशोर शिल्लेदार

 

Trending news