Advertisement
photoDetails1mpcg

Lucky Plant: इन पौधों को लगाने से खुश हो जाती हैं मां लक्ष्मी, होने लगती है पैसों की बारिश

Lucky Plant: वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर पर पौधे लगाना काफी शुभ माना जाता है. पौधे लगाने से वजह से घर में पॅाजिटिव एनर्जी आती है. साथ ही साथ घर की आर्थिक स्थिति ठीक होती है. इसमें कुछ ऐसे पौधे होते हैं. जिसे लगाने से मां लक्ष्मी बहुत ज्यादा खुश होती हैं.

बांस का पौधा

1/8
बांस का पौधा

घर पर लगाए जाने वाले पौधों में बांस का पौधा लगाना काफी शुभ माना जाता है. कहा जाता है कि इसे लगाने से माता लक्ष्मी काफी ज्यादा प्रसन्न होती हैं और घर की आर्थिक स्थिति ठीक होती है.

नीम का पौधा

2/8
नीम का पौधा

नीम का पौधे को लेकर कहा जाता है कि इसमें माता दुर्गा का वास होता है. ऐसे में अगर आप इस पौधे को घर पर लगा रहे हैं तो आपके घर में सकारात्मकता आएगी और काफी ज्यादा बरकत होगी.

 

तुलसी का पौधा

3/8
तुलसी का पौधा

तुलसी के पौधे को लेकर कहा जाता है कि इसमें माता लक्ष्मी विराजमान होती हैं. हिंदू धर्म इस पौधे की पूजा की जाती है. ऐसी स्थिति में इसे लगाने से माता लक्ष्मी काफी ज्यादा प्रसन्न होती है.

 

4/8

मनी प्लांट मनी प्लांट का पौधा आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए जाना जाता है. इसे लगाने से घर में काफी ज्यादा बरकत होती है. अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो घर पर इसे लगा सकते हैं.

 

अपराजिता का पौधा

5/8
अपराजिता का पौधा

वास्तु शास्त्र के मुताबिक अपराजिता का पौधा भी काफी ज्यादा गुणकारी होता है. इसे घर में लगाने से पॅाजिटिव एनर्जी आती है औऱ घर का क्लेश दूर होता है.

 

 

अशोक का पौधा

6/8
अशोक का पौधा

अशोक का पौधा घर पर लगाने से शांति की प्राप्ति होती है. जिस घर में ये पौधा रहता है वहां का वातावरण शांत रहता है. जिसकी वजह से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं औऱ घर की आर्थिक स्थिति सुधरती है.

 

रबड़ प्लांट

7/8
रबड़ प्लांट

रबड़ का पौधा आर्थिक तंगी को दूर करने में काफी सहायता करता है. इसे लेकर कहा जाता है कि इससे घर पर पॅाजिटिव एनर्जी आती है और दुख दूर होता है.

चमेली का पौधा

8/8
चमेली का पौधा

चमेली के पौधे का फूल काफी ज्यादा सुगंधित होता है. जिसकी वजह से घर का वातावरण काफी ज्यादा अच्छा रहता है. ऐसे में इसे लगाने से घर के कष्ट दूर होते हैं और आर्थिक परेशानियों से मुक्ति मिलती है.