जन्माष्टमी से पहले कैंसिल हुईं ये ट्रेनें, छत्तीसगढ़ के यात्रियों की बढ़ी परेशानी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2388705

जन्माष्टमी से पहले कैंसिल हुईं ये ट्रेनें, छत्तीसगढ़ के यात्रियों की बढ़ी परेशानी

Railway Cancels Train: भारतीय रेलवे ने जन्माष्टमी से पहले छत्तीसगढ़ आने वाले यात्रियों की परेशानी बढ़ा दी है. रेलवे की ओर से 24 अगस्त से 28 सितंबर तक बिलासपुर जोन की ट्रेनें कैंसिल की गई हैं. आइए जानते हैं किन ट्रेनों के रूट प्रभावित रहेंगे. 

Train cancel

Railway Cancels Four Trains on Bilaspur Railway Zone Route: अगर आप भी जन्माष्टमी के दौरान छत्तीसगढ़ जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो थोड़ा रुक जाइए. भारतीय रेलवे ने बिलासपुर रेलवे जोन में आने वाली चार ट्रेनों को रद्द कर दिया है. ये ट्रेनें 24 अगस्त से 28 सितंबर तक नहीं चलेंगी. ऐसे में ट्रेन यात्रियों को आने वाले दिनों में मुसीबत का सामना करना पड़ेगा.

24 अगस्त से 28 सितंबर तक ट्रेन रद्द
रेलवे की ओर से दी जानकारी के मुताबिक 24 अगस्त से 28 सितंबर तक बिलासपुर रेलवे जोन में आने वाली चार ट्रेनों को रद्द किया गया है. इस दौरान ट्रेनों की मरम्मत का काम होगा. रेलवे प्रशासन ने असुविधा के लिए खेद भी प्रकट किया है. 

इन लाइनों में चलेगी मरम्मत
रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक चक्रधरपुर रेल मंडल के तीन अलग-अलग सेक्शनों में मरम्मत का कार्य जल्द ही शुरू होगा. इस मरम्मत कार्य के कारण, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से चलने वाली या गुजरने वाली कुछ यात्री ट्रेनों का संचालन प्रभावित होगा. आधिकारियों ने जानकारी दी है कि दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर मंडल के धुतरा-राउरकेला डाउन लाइन सेक्शन में हर शनिवार, राजखरसावां जंक्शन-डांगोवापोसी सेक्शन में हर रविवार और चक्रधरपुर-राउरकेला अप लाइन सेक्शन में हर बुधवार को आवश्यक मरम्मत कार्य किए जाएंगे.

ये ट्रेनें रहेंगी रद्द
24 और 31 अगस्त और 7, 14, 21, 28 सितंबर को टाटानगर और नेताजी सुभाष चंद्र बोस (इतवारी) के बीच चलने वाली ट्रेन संख्या 18109/18110, टाटानगर-नेताजी सुभाष चंद्र बोस (इतवारी)-टाटानगर एक्सप्रेस रद्द रहेगी. इसके अलावा 17, 24, और 31 अगस्त और 7, 14, 21, 28 सितंबर को टाटानगर और बिलासपुर के बीच चलने वाली ट्रेन संख्या 18113/18114, टाटानगर-बिलासपुर-टाटानगर एक्सप्रेस रद्द रहेगी.

बार-बार नहीं होगी परेशानी
बता दें कि पहले रेलवे के विभिन्न जोन अलग-अलग तारीखों पर अपने-अपने स्तर पर मरम्मत और आधारभूत संरचना के काम की योजना बनाते थे. इसके कारण जब दोनों जोन के काम अलग-अलग समय पर होते थे तो ट्रेनें दो बार रद्द हो जाती थीं. इसका सीधा असर यात्रियों पर पड़ता था क्योंकि उन्हें बार-बार ट्रेनें रद्द होने पर ज्यादा मुसीबत का सामना करना पड़ता था. अब रेलवे ने यह योजना बनाई है कि सभी जोन एक ही बार में काम करेंगे. इसका मतलब है कि मरम्मत और आधारभूत संरचना का काम एक ही समय में होगा, जिससे ट्रेनें केवल एक बार ही रद्द होंगी. हालांकि, यात्रियों को परेशानी का सामना अभी भी करना पड़ेगा. लेकिन यह परेशानी एक ही बार होगी. 

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में 46 अफसरों का ट्रांसफर, लंब समय से एक ही जगह पर जमे थे वित्त सेवा अधिकारी, देखें लिस्ट

 

26 अगस्त को जन्माष्टमी
बता दें कि इस साल 26 अगस्त 2024 को जन्माष्टमी का पर्व मनाया जाएगा. इससे पहले ही यानी 24 अगस्त से ही रेलवे ने ट्रेनों को रद्द कर दिया है. ऐसे में यात्रियों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ेगा. 

ये भी पढ़ें- इस बार रक्षाबंधन पर सूनीं नहीं रहेगी भाई की कलाई; छत्तीसगढ़ सरकार ने दिया ये तोहफा

छत्तीसगढ़ नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें  Chhattisgarh News in Hindi और पाएं Chhattisgarh latest news in hindi हर पल की जानकारी । छत्तीसगढ़ की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news