15 अगस्त के दिन बदली रहेगी रायपुर की ट्रैफिक व्यवस्था, इन रास्तों का कीजिए इस्तेमाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2384769

15 अगस्त के दिन बदली रहेगी रायपुर की ट्रैफिक व्यवस्था, इन रास्तों का कीजिए इस्तेमाल

Raipur Traffic: रायपुर की ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है, ऐसे में 15 अगस्त के दिन शहर के कई मार्ग बंद रहेंगे, ऐसे में आप कुछ वैक्लपिक रास्तों का इस्तेमाल कर सकते हैं.

रायपुर में बदली रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था

स्वतंत्रता दिवस पर राजधानी रायपुर की ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव हुआ है. शहर में 15 अगस्त का मुख्य कार्यक्रम पुलिस परेड ग्राउंड में किया जाएगा, जहां सीएम विष्णुदेव साय तिरंगा फहराएंगे. ऐसे में पुलिस परेड ग्राउंड की तरफ जाने वाले मार्गों में बदलाव किया गया है. यहां कुछ रास्तों को डायवर्ट कर दिया गया है, जबकि पुलिस ने एंट्री गेट और पार्किंग व्यवस्था में भी बदलाव किया है. आज दिन भर ट्रैफिक की व्यवस्था में बदलाव रहेगा. 

रायपुर के स्कूल ग्राउंड में पार्किंग

15 अगस्त के कार्यक्रम के चलते पुलिस परेड ग्राउंड में मुख्य कार्यक्रम होगा वहीं रायपुर के स्कूल ग्राउंड में पार्किंग व्यवस्था बनाई गई है. ऐसे में कार्यक्रम में पहुंचने वाले लोग यहां पर अपनी गाड़ियों की पार्किंग कर सकते हैं. पुलिस परेड ग्राउंड पहुंचने के लिए छत्तीसगढ़ कालेज चौक से होते हुए आप एम.टी. वर्क्स शॉप गेट से एंट्री ले सकते हैं. यहां से आपको कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने में आसानी होगी. 

ये भी पढ़ेंः MP में स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण के लिए मंत्रियों की लिस्ट जारी, जानिए आपके जिले में कौन फहराएगा तिरंगा?

वहीं सिद्वार्थ चौक, पुरानी बस्ती की तरफ केवल दोपहिया वाहन चलेंगे, बस कार की एंट्री यहां पूरी तह से बंद रहेगी. इसके अलावा शहर के मुख्य मार्गों पर भी कही-कही ट्रैफिक व्यवस्था बदली रहेगी. हालांकि मुख्य मार्ग पूरी तरह से खुलें रहेंगे. पेन्सनबाड़ा चौक, पीडब्लूयडी चौक और महिला थाना चौक तक केवल परेड में शामिल होने वाले वाहनों को ही एंट्री दी जाएगी. पुलिस ने निर्देश जारी किए हैं जब तक कार्यक्रम चलेगा तब तक यहां से लोग वैकल्पिक रास्तों से होकर ही आवाजाही करें. 

रायपुर में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद

15 अगस्त के कार्यक्रम को देखते हुए राजधानी रायपुर में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है. शहर के सभी बड़े मार्गों पर पुलिस की टुकड़ियां तैनात की गई हैं, जबकि ट्रैफिक व्यवस्था के लिए यातायात पुलिस भी अलर्ट बनी हुई है, ताकि कही भी जाम की स्थिति न बने. रायपुर में सीएम विष्णुदेव साय कार्यक्रम के बाद स्कूली बच्चों के साथ भोजन के कार्यक्रम में भी शामिल होंगे. बता दें कि रायपुर में बीती रात से ही 15 अगस्त के कार्यक्रम की तैयारियां शुरू कर दी गई थी. 

ये भी पढ़ेंः MP पुलिस के 32 कर्मियों को राष्ट्रपति पुरस्कार, ADG चंचल शेखर को विशिष्ट सेवा पदक

Trending news