राकेश टिकैत ने सरकार पर साधा निशाना, मुठभेड़ में पिस रहे किसान और मजदूर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2457819

राकेश टिकैत ने सरकार पर साधा निशाना, मुठभेड़ में पिस रहे किसान और मजदूर

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बिजापुर में गुरूवार को किसान महापंचायत के कार्यक्रम में हजारों की संख्या में किसानों की भीड़ उमड़ी. यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि नक्सलवाद के नाम पर किसानों और ग्रामीणों को निशाना नहीं बनाना चाहिए. इस सभा में लोगों ने राकेश टिकैत जिंदाबाद के साथ, जय जवान जय किसान के नारे लगाए.

 

Rakesh Tikait Addresses kisaan Mahapanchayat in Chhattisgarh

CG News: छत्तीसगढ़ के बिजापुर में गुरूवार को किसान महापंचायत का आयोजन हुआ. इसमें मुख्य अतिथि के तौर पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत और दिल्ली एनसीआर के अध्यक्ष योगेंदर सिंह चौधरी शामिल हुए. इस कार्यक्रम में राकेश टिकैत ने किसानों की कई समस्याओं पर बात की. वहीं उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि नक्सलवाद के नाम पर किसानों और ग्रामीणों को निशाना नहीं बनाना चाहिए.  राकेश टिकैत जैसे उग्र नेता के इस कार्यक्रम में माहौल को काबू करना सीएम साय के लिए एक चुनौती के रूप में देखा गया.  इस सभा में लोगों ने राकेश टिकैत जिंदाबाद के साथ, जय जवान जय किसान के नारे लगाए. 

राकेश टिकैत अपने बयानों के लिए आए दिन चर्चा में बने रहते हैं. इस महापंचायत में उन्होंने नक्सलवाद को खत्म करने की बात कही. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बस्तर में हुई मुठभेड़ में नक्सलवाद के नाम पर किसान और ग्रामीणों को निशाना बनाया जा रहा है. सभी मुठभेड़ की जांच करने के लिए कहा. इसके अलावा उन्होंने किसानों के लिए कहा कि बचाव के लिए इन्हें फोर्स के साथ-साथ नक्सलियों से भी लड़ना पड़ता है. उन्होंने किसान और मजदूर आदिवासियों को तंग नहीं करने के लिए कहा है. इसके अलावा अब कर हुई मुठभेड़ों की जांच करने के लिए भी कहा. 

कार्यक्रम में माहौल को काबू करना साय के लिए चुनौती 
राकेश टिकैत अपने बयानों के लिए काफी चर्चा में रहते हैं. वे इस तरह के बयान देते है. जिनको सुनकर किसान आंदोलन के लिए उत्साहित हो जाते हैं.  इसके अलावा वे अपने हर बयान में सरकार को चुनौती देते हुए नजर आते हैं. राकेश टिकैत जैसे उग्र नेता के कार्यक्रम में माहौल को काबू में करना सीएम विष्णु देव साय की सरकार के लिए चुनौती के रूप में देखा गया.  हालांकि किसानों के महापंचायत के कार्यक्रम में सरकार ने पुलिस टीम की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की थी.  

किसानों के इन मुद्दों पर हुई महापंचायत 
बिजापूर के मिनी स्टेडियम में हुई किसान महापंचायत में हजारों की तदाद में किसानों की भीड़ उमड़ी. जानकारी के अनुसार भारतीय किसान यूनियन जिला इकाई के नेतृत्व में हुई इस महापंचायत में किसानों के कई अहम मुद्दों पर बातचीत की गई. राकेश टिकैत छत्तीसगढ़ के किसान भाईओं को संबोधित किया. इसमें किसानों के सभी फसलों का समर्थन मूल्य,जल जंगल, जमीन से आदिवासीयो का विस्थापन और दमन का मुद्दे को लेकर बातचीत की.  

ये भी पढें: आज से आप सस्पेंड हैं....! मंत्री ने मंच से ही तहसीलदार को हटाया, जानें क्या था आखिर ऐसा मामला?

बयानों के लिए चर्चा में रहते हैं राकेश टिकैत 
भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत अपने बयानों के लिए अक्सर चर्चा में रहते हैं. राकेश टिकैत ने 2021 में भी कई महापंचायतों में भी कई बयान दिए. इस समय उन्होंने किसान की सभा को संबोधित करते हुए सरकार पर हमला बोला था. इसमें उन्होंने कहा था कि कान खोलकर सुन लों. पार्लियामेंट पर तिरंगा फहराया जाएगा. पार्लियामेंट के बाहर जहां 1988 में आंदोलन हुआ, वहीं पर  ट्रैक्टर चलेगा और  खेती होगी. इसके अलावा उन्होंने अपने एक दुसरे बयान में कहा था कि देश का किसान सीने पर गोली खाएगा, पर पीछे नहीं हटेगा.

 

ये भी पढें: चोर-बदमाशों को बाहर का रास्ता दिखाएगी BJP, सदस्यों का होगा वेरिफिकेशन

छत्तीसगढ़ नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Chhattisgarh News in Hindi और पाएं Chhattisgarh latest news in hindi  हर पल की जानकारी । छत्तीसगढ़ की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड

 

 

Trending news