ईको कार के सायलेंसर हो रहे थे चोरी, पुल‍िस ने पकड़ा तो हुआ चौंकाने वाला खुलासा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1321092

ईको कार के सायलेंसर हो रहे थे चोरी, पुल‍िस ने पकड़ा तो हुआ चौंकाने वाला खुलासा

छत्‍तीसगढ़ के कोर‍िया ज‍िले से अनोखी चोरी का मामला सामने आया है जहां चोर कार की चोरी की जगह उसके साइलेंसर की चोरी कर रहे थे. जब चोरों को पकड़ा गया था तो उन्‍होंने इस अनोखी चोरी के कारण का खुलासा क‍िया. 

 

Demo Photo

सरवर अली/कोरिया: छत्‍तीसगढ़ के कोर‍िया जिले में अनोखी चोरी के मामले में पुल‍िस ने चोरों को पकड़ा तो उन्‍होंने सनसनीखेज खुलासा क‍िया. ईको कार सायलेंसर खरीदने के मामले में 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार क‍िया है. आरोपियों के पास से 10 किलो इको साइलेंसर गाड़ी की डस्ट जिसकी कीमत 1 लाख 50 हजार बताई जा रही है, बरामद की है. 

साइलेंसर चोरी की हो रही थी घटनाएं
आपको बता दें कि जिले में कुछ महीने से मारूती इको कार के साइलेंसर चोरी की घटना लगातार बढ़ रही थी जिसे पकड़ने के लिए पुलिस अधीक्षक कोरिया त्रिलोक बंसल द्वारा लगातार कार्ययोजना तैयार कर सभी थाना प्रभरियों को निर्देशित किया गया था.

एक ही रात में चार साइलेंसर हुए थे चोरी 
इसी कड़ी में थाना मनेन्द्रगढ़ में एक ही रात में चार इको कार के साइलेंसर चोरी करने की सूचना प्राप्त हुई. पुलिस अधीक्षक कोरिया की कार्ययोजना अनुसार तुरन्त ही मनेन्द्रगढ़ टीम द्वारा 5 आरोपी को गिरफ्तार कर न्‍यायालय की रिमाण्ड मे भेजा गया. 

तीन लोगों को क‍िया अरेस्‍ट 
पूछताछ के दौरान आरोपी प्रकाश मसीह ने नवाबउद्दीन को अम्बिकापुर से रायगढ़ जाने वाली बस में चोरी किये गये साईलेंसर को पार्सल बनाकर रायगढ़ भेजना बताया.  तत्काल पुलिस अधीक्षक कोरिया द्वारा एक संयुक्त टीम गठित कर उस व्यक्ति को टारगेट किया गया. चूंकि यह व्यक्ति स्वयं सामने नहीं आता था, इसल‍िए टेक्‍नि‍कल एनॉल‍िस‍िस के आधार पर टीम द्वारा रायगढ़ में दब‍िश दी गई. वहां 3 व्यक्तियों को गिरफ्त में लेकर पूछताछ की गई. 

पूछताछ में बताया साइलेंसर चोरी का कारण  
पूछताछ के दौरान नवाबउद्दीन ने बताया कि वह लगभग एक साल से अपने साथी शाहरूख और इंतजार के साथ रायगढ़ में विभिन्न स्थानों पर रहकर कोरियर के ही माध्यम से ईको गाड़ी का साईलेंसर खरीदते थे और उसे तोड़ कर मेरठ और साइलेंसर के लोहे को रायगढ़ के एक कबाडी को बेचते थे. साइलेंसर की डस्ट काफी महंगी ब‍िकती है. उसे मेरठ में एक व्यक्ति को 15 हजार रुपये किलो की दर से बेचते थे. अपराधियों द्वारा अपराध सबूत पाये जाने से तीनों आरोपियोंं को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया. बचे हुए आरोपियों को शीघ्र ही गिरफ्तार किया जायेगा. 

भ‍िंंड में कहर बरपा रही चंबल की बाढ़, 25 गांवों में मचा हाहाकार

 

Trending news