लाल कपड़े में बांधकर दोगुने होने रखे थे साढ़े 75 लाख की रकम और जेवर, एक महीने बाद खोला तो...
Advertisement

लाल कपड़े में बांधकर दोगुने होने रखे थे साढ़े 75 लाख की रकम और जेवर, एक महीने बाद खोला तो...

रायपुर: अंधव‍िश्‍वास के नाम पर एक मह‍िला ने साढ़े 75 लाख रुपये गंवा द‍िए. दरअसल, उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में मह‍िला की आरोपियों से मुलाकात हुई. रकम एवं ज़ेवर दोगुना करने का झांसा देकर 33 लाख से ज्यादा के जेवर और 42 लाख रुपए से ज्यादा का कैश आरोपी उड़ा ले गए. 

Demo Photo

चुन्‍नीलाल देवांगन/रायपुर: छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में धोखाधड़ी का अनोखा मामला सामने आया है ज‍िसमें एक मह‍िला के अंध‍व‍िश्‍वास की वजह से उसे महिला ने करीब  साढ़े 75 लाख रुपये गंवा द‍िए. 

धोखाधड़ी की श‍िकार हुई मह‍िला  
दरअसल, ये मामला रायपुर की पुरानी बस्ती निवासी 52 वर्षीय महिला का है जो धोखाधड़ी का शिकार हुई. मह‍िला की उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में ठगी के आरोपियों से मुलाकात हुई थी. ठगी की वारदात करने के ल‍िए आरोपी उज्‍जैन से रायपुर आए थे. 

एक महीने में रकम दोगुनी होने का द‍िया झांसा
आरोप‍ियों ने मह‍िला से कहा था क‍ि एक बंद लाल कपड़े में जेवर और नकदी को बांधकर एक महीने के ल‍िए रख दे तो एक महीने में यह सारी रकम दोगुनी हो जाएगी. इस बात को साब‍ित करने के ल‍िए आरोप‍ियों ने कई तरह से मह‍िला को प्रभाव‍ित क‍िया और उसे व‍िश्‍वास द‍िलाया क‍ि ये असंभव काम भी वे संभव कर सकते हैं.  

लाल कपड़े में रकम और जेवर रखवाये 
इन बातों से मह‍िला प्रभाव‍ित हो गई. मह‍िला ने 33 लाख से ज्‍यादा के जेवर और करीब 42 लाख रुपये कैश उस लाल कपड़े में रख द‍िया. इस पूरे सामान को आरोप‍ियों ने अलमारी में रखने को कहा और बोला क‍ि एक महीने बाद इसे खोले. एक महीने बाद सारा सामान डबल हो जाएगा. मह‍िला को भी पूरा व‍िश्‍वास था क‍ि उसके पैसे और जेवर डबल हो जाएंगे, इस वजह से उसने एक महीने तक उस लाल कपड़े को खोला ही नहीं. 

अलमारी खोलते ही मह‍िला हो गई शॉक्‍ड 
मह‍िला ने जब एक महीने बाद अलमारी में रखे लाल कपड़े को खोला तो वह शॉक्‍ड रह गई. उस लाल कपड़े में कुछ भी नहीं था. अंधव‍िश्‍वास की आड़ में आरोपी आशुतोष और आरती ने मह‍िला के साथ धोखाधड़ी कर दी. इस मामले में रायपुर की पुरानी बस्ती थाना पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज क‍िया है. 

5 फीट के क‍िंंग कोबरा ने न‍िगला ढाई फीट का सांप, सामने आया लाइव वीड‍ियो

Trending news