छत्तीसगढ़ में बजट सत्र से पहले आज विधायकों की लगेगी पाठशाला, VP जगदीप धनखड़ और LS अध्यक्ष ओम बिड़ला पहुंचे
Advertisement

छत्तीसगढ़ में बजट सत्र से पहले आज विधायकों की लगेगी पाठशाला, VP जगदीप धनखड़ और LS अध्यक्ष ओम बिड़ला पहुंचे

छत्तीसगढ़ की 6वीं विधानसभा के नवनिर्वाचित विधायकों के लिए दो दिवसीय प्रबोधन कार्यक्रम का शुभारंभ आज सुबह 11 बजे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला करेंगे. वहीं इस प्रबोधन कार्यक्रम के दूसरे दिन केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे. 

छत्तीसगढ़ में बजट सत्र से पहले आज विधायकों की लगेगी पाठशाला, VP जगदीप धनखड़ और LS अध्यक्ष ओम बिड़ला पहुंचे

रायपुर: छत्तीसगढ़ की 6वीं विधानसभा के नवनिर्वाचित विधायकों के लिए दो दिवसीय प्रबोधन कार्यक्रम का शुभारंभ आज सुबह 11 बजे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला करेंगे. कई सत्रों में होने वाले इस कार्यक्रम में शाम 4 बजे से उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का उद्बोधन होगा. प्रबोधन सत्र कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया और उत्तर प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना भी शामिल होंगे.  

वहीं इस प्रबोधन कार्यक्रम के दूसरे दिन केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे. वे शाम 4 बजे नवनिर्वाचित विधायकों को टिप्स देंगे. इससे पहले विधायक अजय चंद्राकर, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेमप्रकाश पांडेय, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक भी सदस्यों को  संबोधित करेंगे.

ये नेता भी रहेंगे मौजूद
अलग-अलग सत्रों में होने वाले इन कार्यक्रमों में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह, मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरण दास महंत,उपमुख्यमंत्री अरुण साव, उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा, संसदीय कार्यमंत्री बृजमोहन अग्रवाल सहित सभी मंत्री,विधायक और विधानसभा सचिव दिनेश शर्मा भी मौजूद रहेंगे.

बहुत कुछ सीखने को मिलेगा
विधानसभा प्रबोधन कार्यक्रम पर कैबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में संसदीय परंपरा को निभाया जाता है. आज से 2 दिन का विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह के मार्गदर्शन में विधायकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम है. लोकसभा अध्यक्ष, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड,केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडवीया और कल देश के गृह मंत्री अमित शाह आने वाले हैं. उनके माध्यम से नए और पुराने सभी विधायकों को बहुत कुछ सीखने को मिलेगा.

छत्तीसगढ़ राम का ननिहाल
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि प्रभु राम के बिना ना तो यह दुनिया चलती है ना देश. रामलाल पधार रहे हैं तो राममय होना स्वाभाविक है. यह तो प्रभु राम का ननिहाल है. जहां भांजे का पैर धोया जाता है. देश और विश्व के साथ में छत्तीसगढ़ की जनता भी तैयार है. आज पुलिस ग्राउंड में गाथा श्री राम की संगीत में कार्यक्रम शाम को 6:00 बजे से हैं. सभी से अनुरोध. राम मंदिर के इतिहास को जानने के लिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में आए. 

राहुल पर साधा निशाना
राहुल गांधी के असम पर दिए गए बयान पर कैबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने पलटवार करते हुए कहा कि असम वहां के चुने हुए जनप्रतिनिधि चलाएंगे या राहुल गांधी चलाएंगे. राहुल गांधी तो अपने घर को नहीं बचा पर रहे. बाकी की क्या बात करें. 

दवाई खरीदी घोटाला मामले पर दिया बयान
बृजमोहन अग्रवाल ने पिछली सरकार में हुए दवाई खरीदी घोटाले पर कहा कि  वह सरकार, सरकार थोड़ी ना थी. वह सरकार घोटालेबाज सरकार थी. उनको डेवलपमेंट से कोई मतलब नहीं था. अपना जेब भरने से मतलब था. धीरे-धीरे परते खुल रही हैं जब परते खुलेंगे तो कांग्रेस को कोई बचने वाला नहीं. उन्होंने तो छत्तीसगढ़ का सर्वनाश करने की कोशिश की. ऐसा काम किया कि उन्हें जनता और भगवान भी सबक सिखाएंगे.

Trending news