CG News: कौन हैं प्रबल प्रताप सिंह जूदेव? जिन्होंने 15 हजार से ज्यादा लोगों की कराई सनातन में घर वापसी
Advertisement

CG News: कौन हैं प्रबल प्रताप सिंह जूदेव? जिन्होंने 15 हजार से ज्यादा लोगों की कराई सनातन में घर वापसी

Religious Conversion in Chhattisgarh News:भाजपा के दिवंगत नेता दिलीप सिंह जूदेव के पुत्र प्रबल प्रताप सिंह जूदेव पिता की तरह चरण पखारकर जनजातीय समाज के लोगों की सनातन धर्म में वापसी करवाते हैं.10 सालों में उन्होंने लगभग 15,000 लोगों की घर वापसी कराई है.

Chhattisgarh Prabal Pratap Singh News

Chhattisgarh Prabal Pratap Singh News: छत्तीसगढ़ की सियासत इन दोनों धर्मांतरण के मुद्दे को लेकर गर्म है.एक तरफ विपक्षी भारतीय जनता पार्टी भूपेश सरकार को धर्मांतरण (Religious Conversion in CG) के मुद्दे पर घेर रही है और यहां तक कि जबरन धर्मांतरण के भी आरोप लगाए गए हैं.वहीं सरकार का कहना है कि ऐसा कुछ भी नहीं है. हालांकि पिछले दिनों चंगाई सभा के नाम पर कथित धर्मांतरण के मामले सामने आए. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की तो चलिए आज हम आपको एक ऐसे आदमी की बारे में बताते हैं जिसने 10 सालों में लगभग 15,000 लोगों की घर वापसी कराई है.जिन्होंने सनातन धर्म छोड़ दिया था...

प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने कराईं 15 हजार से ज्यादा घर वापसी 
घर वापसी कार्यक्रम के प्रमुख प्रबल प्रताप सिंह जूदेव लगातार दूसरे धर्म में गए लोगों के चरण पखारकर उन्हें हिंदू धर्म में वापस लाते हैं.प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने बताया कि पिछले 10 वर्षों में 15 हजार से अधिक लोगों को वो मूल धर्म में घर वापसी करा चुके हैं.अभी कुछ दिन पहले पत्थलगांव और बसना में लगभग 1600 से अधिक ईसाइयों ने एक साथ घर वापसी की है.

Republic Day 2023: CG के इस जिले में सरकारी सुविधाओं से स्वतंत्रता सेनानी परिवार वंचित,पढ़ें स्पेशल रिपोर्ट

कौन हैं प्रबल प्रताप सिंह जूदेव?
प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने बताया कि ये घर वापसी कार्यक्रम विधिवत पूजा पाठ कर के उन्हें अपने धर्म में घर वापसी कराई जाती है. बता दें कि प्रबल प्रताप सिंह जूदेव भाजपा के दिवंगत नेता दिलीप सिंह जूदेव के पुत्र हैं. बीजेपी की सरकार में मंत्री रहे दिलीप सिंह जूदेव भी इसी तरह चरण पखारकर जनजातीय समाज के उन लोगों की मूल धर्म में वापसी करवाते थे.जो ईसाई मिशनरियों के झांसे में आ धर्म परिवर्तन कर चुके थे. गौरतलब है कि दिलीप सिंह जूदेव का अगस्त 2013 में निधन हो गया था. उसके बाद से इस सिलसिले को उनके बेटे प्रबल प्रताप सिंह जूदेव आगे बढ़ा रहे हैं. प्रबल प्रताप जूदेव ने बताया, “पिता जी के दिवंगत होने के बाद से मैं इस कार्य को आगे बढ़ा रहा हूं.उन्होंने यह भी बताया कि छत्तीसगढ़ में कॉन्ग्रेस की सरकार आने के बाद से धर्मांतरण की साजिशें लगातार बढ़ी हैं.

रिपोर्ट: संजीत यादव (जशपुर)

Trending news