छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलाव के दिख रहे संकेत, PCC चीफ बदलने को लेकर अटकलें तेज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2302670

छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलाव के दिख रहे संकेत, PCC चीफ बदलने को लेकर अटकलें तेज

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलाव की कवायद तेज हो गई है. संभावना है कि जल्द ही प्रदेश को नया PCC चीफ मिल सकता है. इसे लेकर सियासी बाजार में काफी चर्चाएं हो रही हैं.

छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलाव के दिख रहे संकेत, PCC चीफ बदलने को लेकर अटकलें तेज

Deepak Baij: लोकसभा चुनाव के बाद छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बड़े बदलाव की सुगबुगाहट तेज हो गई है. सियासी गलियारों में चर्चाएं हैं कि जल्द ही प्रदेश में PCC चीफ का नया चेहरा देखने को मिल सकता है. सूत्रों के मुताबिक छत्तीसगढ़ कांग्रेस में  बदलाव की कवायद तेज हो गई है. दीपक बैज की जगह अब नए प्रदेश अध्यक्ष की खोज शुरू हो गई है, जिसके लिए कमेटी का गठन भी हो चुका है.

क्या बदल जाएंगे छत्तीसगढ़ PCC चीफ
विधानसभा चुनाव 2023 और लोकसभा चुनाव 2024 में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के बाद राज्य में PCC चीफ के बदलाव की खबरें सामने आ रही हैं. सूत्रों के मुताबिक छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलाव की कवायद तेज हो गई है. दीपक बैज को जल्द ही PCC चीफ के पद से हटाया जा सकता है. छत्तीसगढ़ में नए प्रदेश अध्यक्ष की खोज के लिए एक कमेटी भी बन चुकी है. बताया जा रहा है कि पार्टी के बड़े नेताओं ने अपने संपर्कों से हर संभावनाओं पर चर्चा भी शुरू कर दी है.

विधानसभा-लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 और लोकसभा चुनाव 2024 दोनों ही चुनावों की कमान दीपक बैज के हाथों में थी. दोनों ही चुनाव के दौरान छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का खराब प्रदर्शन सामने आया. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 में राज्य की 90 सीटों में से सिर्फ 35 सीटें ही कांग्रेस के खाते में आईं, जबकि 2018 में बड़ी बहुमत के साथ कांग्रेस ने राज्य में सरकार बनाई थी. वहीं, लोकसभा चुनाव 2024 में राज्य की 11 सीटों में से सिर्फ एक सीट पर कांग्रेस कब्जा कर पाई. 

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलाव के दिख रहे संकेत, PCC चीफ बदलने को लेकर अटकलें तेज

पार्टी ने गठित की कमेटी
दोनों चुनाव में कांग्रेस का खराब प्रदर्शन सामने आने के बाद पार्टी ने बड़ा फैसला लिया है. यही कारण है कि PCC चीफ को बदलने के लिए एक कमेटी का गठन किया है, जो रिपोर्ट तैयार करेंगे. सूत्रों के मुताबिक छत्तीसगढ़ की इस कमेटी की जिम्मेदारी सीनियर नेता वीरप्पा मोइली और हरीश चौधरी को सौंपी गई है. 

इनपुट- रायपुर से राजेश निषाद की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें- CGPSC Mains Exam 2023: मुख्य परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे डाउनलोड करें परीक्षा का प्रवेश पत्र

Trending news