छत्तीसगढ़ में कोरोना से एक महिला की मौत, एक ही दिन में 5 संक्रमित मरीजों के मिलने से मचा हड़कंप
Advertisement

छत्तीसगढ़ में कोरोना से एक महिला की मौत, एक ही दिन में 5 संक्रमित मरीजों के मिलने से मचा हड़कंप

  छत्तीसगढ़ में कोरोना (Corona Case) के मामले बढ़ने लगे हैं.  बिलासपुर में कोरोना (Corona case in bilaspur) से 42 वर्षीय महिला की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया.

सांकेतिक फोटो

शैलेंद्र सिंह/बिलासपुर:  छत्तीसगढ़ में कोरोना (Corona Case) के मामले बढ़ने लगे हैं.  बिलासपुर में कोरोना (Corona case in bilaspur) से 42 वर्षीय महिला की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया. इसके बाद जब टेस्टिंग बढ़ाई गई तो स्वास्थ्य विभाग की टीम को एक के बाद एक 5 कोरोना संक्रमितों के मिलने से विभाग में हड़कंप मच गया है. मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला स्वास्थ्य विभाग ने हाई अलर्ट जारी किया है.

बता दें कि एक के बाद एक कोरोना मामले बढ़ने के साथ ही टेस्टिंग ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट के लिए टीम गठित कर जांच करने के निर्देश सभी BMO को दिया गया है. वहीं मरीजों के इलाज के लिए सभी शासकीय और निजी अस्पतालों को तत्काल आइसोलेट बोर्ड बनाने के निर्देश दिए हैं ताकि गंभीर मरीजों का उपचार किया जा सके.

छत्तीसगढ़ में सनसनीखेज मामला, दिनदाहड़े घर में घुसकर महिला से दो युवकों ने किया गैंगरेप

 

मरीज की मौत ने चिंता में डाला
गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस का नया वेरिएंट H3N1 वन एक्टिव हो गया है. लिहाजा कोरोना के खतरे को देखते हुए सभी को अलर्ट किया जा रहा है. इधर बिलासपुर में कोरोना से ग्रसित 42 वर्षीय महिला की मौत ने सभी को चिंता में डाल दिया है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बिलासपुर में तीन कोटा और बिल्हा ब्लॉक में एक-एक एक्टिव मरीज की पहचान हुई है. जिनका होम आइसोलेट कर उपचार किया जा रहा है. बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कोविड-19 का पालन करने सभी से अपील की है.

H3N2 का बढ़ा खतरा
कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच  CMHO डॉ. अनिल श्रीवास्तव का कहना हैं कि जिले में मिल रहे मरीजों के सैंपल को जांच के लिए रायपुर भेजा जाएगा. ताकी पता लगा सके कि मरीजों में नए वेरिएंट है या नहीं. वहीं त्योहार के बीच लोगों से अपील की जा रही है कि मास्क पहने, भीड़-भाड़ वाले इलाके से दूर रहे और सैनिटाइजर का उपयोग करें.

देश में कोरोना के 7605 एक्टिव मामले
बता दें कि भारत में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं.  फिलहाल, देश में कोरोना के 7,605 एक्टिव मामले हैं.

Trending news