छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, 8 नक्सली हथियारों को साथ गिरफ्तार, कल ही हुआ था हमला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2430076

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, 8 नक्सली हथियारों को साथ गिरफ्तार, कल ही हुआ था हमला

Chhattisgarh Naxal Area: छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है. यहां से आठ नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है, जिनके पास से बड़ी संख्या में विस्फोटक सामग्री भी मिली है. 

सुकमा में 8 नक्सली हुए गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबल लगातार एक्टिव नजर आ रहे हैं. शुक्रवार को नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच सुकमा जिले में मुठभेड़ हुई थी, जिसमें आर्मी ने एक नक्सली को मार गिराया था. मारे गए नक्सली के पास से हथियार, विस्फोटक सामग्री बरामद हुई थी. वहीं शाम के वक्त एक बार फिर से सुकमा-बीजापुर बॉर्डर पर नक्सलियों ने सुरक्षाबल के जवानों पर हमला किया था. उसी के बाद से जंगलों में सर्च ऑपरेशन जारी है. जहां शनिवार को सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है, सुकमा के जगरगुण्डा क्षेत्र में आठ नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है, जिनके पास से बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री मिली है. 

नक्सलियों पर था लाखों का इनाम

जगरगुण्डा क्षेत्र से गिरफ्तार किए गए नक्सलियों में कई पर इनाम भी था. छत्तीसगढ़ सरकार ने एक लख रुपए तक का इनाम घोषित कर रखा था. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार नक्सली, सुरक्षा बलों के आने-जाने वाले मार्ग में प्लांट करने के मंशा से विस्फोटक सामग्री रखे हुए थे. वह किसी बड़े हमले की तैयारी में थे. सभी गिरफ्तार नक्सली थाना जगरगुण्डा क्षेत्र के ही रहने वाले हैं. नक्सलियों को गिरफ्तार करने में जिला बल, डीआरजी, बस्तर फाईटर एवं 231 वाहिनी सीआरपीएफ की रही है विशेष भूमिका रही है. 

ये भी पढ़ेंः शिक्षा का मंदिर बना मारपीट का अखाड़ा, 2 शिक्षकों में झड़प, एक का टूटा दांत,दूसरे का कटा अंगूठा

सुकमा में हुआ था हमला 

बता दें कि शुक्रवार की शाम को नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर हमला किया था. सुरक्षाबलों और पुलिस को जानकारी मिली थी कि सुकमा जिले में आने वाले चिंतागुफा क्षेत्र में तुमालपाड़ की पहाड़ी पर कई नक्सली मौजूद हैं. जिसके बाद डीआरजी, बस्तर फाइटर्स और जिला बल के जवानों ने सर्च ऑपरेशन चलाया था. जैसे ही नक्सलियों के ठिकाने पर सुरक्षाबल के जवान पहुंचे तो माओवादियों ने हमला कर दिया. सुरक्षाबलों ने भी जवाबी फायरिंग की थी. जहां मौके से ही कई नक्सली भाग निकले. 

नक्सलियों के गढ़ में घुस चुके हैं सुरक्षाबल के जवान 

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबल के जवान नक्सलियों के गढ़ में घुस चुके हैं. सुकमा सबसे ज्यादा नक्सल प्रभावित जिला माना जाता है, लेकिन यहां के अधिकतर गांवों में अब सुरक्षाबलों के कैंप स्थापित हो चुके हैं. नक्सल कमांडर हिडमा के गांव में भी सुरक्षाबलों ने कैंप बना रखा है. सुरक्षाबलों के जवान इस इलाके में लगातार सर्चिंग अभियान चला रही है. फिलहाल जवानों को शुक्रवार के दिन बड़ी सफलता मिली और आठ नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. खास बात यह है कि अब तक कई नक्सली सरेंडर भी कर चुके हैं. ऐसे में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों के खिलाफ यह सफलता अहम मानी जा रही है. 

ये भी पढ़ेंः ऑनलाइन गेम से डिप्रेशन में आया किशोर, दे दी जान ,पुलिस कर रही जांच

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news