कमलनाथ सरकार के मंत्रिमंडल का 25 दिसंबर को गठन, बांटे गए शपथ ग्रहण के निमंत्रण पत्र
Advertisement

कमलनाथ सरकार के मंत्रिमंडल का 25 दिसंबर को गठन, बांटे गए शपथ ग्रहण के निमंत्रण पत्र

कमलनाथ ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के छह दिन बाद 17 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ अकेले ली थी.

शपथ ग्रहण समारोह के निमंत्रण पत्र भी वितरित कर दिए गए हैं.

भोपाल: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ 25 दिसंबर को अपने मंत्रिमंडल का गठन करेंगे. राजभवन में कल दोपहर तीन बजे मंत्रिमंडल के सदस्यों का शपथ ग्रहण समारोह रखा गया है. इसके लिए निमंत्रण पत्र भी वितरित कर दिए गए हैं.

मध्यप्रदेश कांग्रेस के एक प्रवक्ता से मिली जानकारी के अनुसार, मंत्रिमंडल के गठन को लेकर कांग्रेस आलाकमान से चर्चा करने के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ पिछले दो दिनों से दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं. इस संबंध में उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित अन्य नेताओं से विचार- विमर्श किया है.

बता दें कि कमलनाथ ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के छह दिन बाद 17 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ अकेले ली थी. कमलनाथ सरकार के लिए मुसीबत न बन जाए 'जयस', इशारों में मिली ये चेतावनी

निर्दलियों को मौका
पार्टी के अंदरूनी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एक या दो निर्दलीय विधायकों को भी मध्यप्रदेश के मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है. मध्यप्रदेश विधानसभा का सत्र सात जनवरी से शुरू होगा.

एक नजर आंकड़ों पर
मध्यप्रदेश विधानसभा के लिए 28 नवंबर को मतदान हुआ था और 11 दिसंबर को आए चुनाव परिणाम में प्रदेश की कुल 230 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस को 114 सीटें मिलीं. कांग्रेस ने बसपा के दो, सपा के एक और चार अन्य निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सरकार बनाई है. उसे फिलहाल 121 विधायकों का समर्थन हासिल है. वहीं, भाजपा को 109 सीटें मिली हैं.

Trending news