झामसिंह धुर्वे के परिवार को दी जाएगी 4 लाख रुपये की आर्थिक मदद, CM बघेल ने किया ऐलान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh750105

झामसिंह धुर्वे के परिवार को दी जाएगी 4 लाख रुपये की आर्थिक मदद, CM बघेल ने किया ऐलान

राज्य सरकार ने झामसिंह ध्रुर्वे के परिवार को आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है. झामसिंह ध्रुर्वे के परिजनों को 4 लाख रुपये की सहायता राशि दी जाएगी. स्थानीय प्रशासन ने भी एक लाख रूपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की है.

सीएम बघेल ने की झामसिंह ध्रुर्वे के परिवार को सहायता राशि दने की घोषणा

रायपुर: मध्य प्रदेश पुलिस की गोली से छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश की सीमा पर 6 सितंबर को झामसिंह धुर्वे की मौत हो गई थी. राज्य सरकार ने झामसिंह ध्रुर्वे के परिवार को आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है. झामसिंह धुर्वे के परिजनों को 4 लाख रुपये की सहायता राशि दी जाएगी. इसके पहले भी स्थानीय प्रशासन ने एक लाख रूपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की थी.

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश पुलिस द्वारा छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश की सीमा में 6 सितंबर को दो आदिवासियों झामसिंह धुर्वे और नेमसिंह धुर्वे पर अकारण ही गोली चलाई गई. जिससे झामसिंह की मौत हो गई, जबकि नेमसिंह पर गोली का निशाना चूक गया था. 

ये भी पढ़ें-एमवाय अस्पताल में नर कंकाल के बाद अब मिला 3 माह के बच्चे का शव

अगले दिन झाम सिंह का शव जंगलों में पड़ा मिला था. इस घटना को लेकर आक्रोशित परिजन और ग्रामीण झलमला थाना पहुंचे. जहां उन्होंने इस मामले को हत्या करार देते हुए उच्च स्तरीय जांच की थी.

छत्तीसगढ़ के वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को पत्र लिखकर उच्चस्तरीय जांच की मांग भी की थी. वन मंत्री ने कहा था कि मध्य प्रदेश पुलिस की गोली से मरने वाले झामसिंह धुर्वे कबीरधाम जिले के विकासखंड बोड़ला अंतर्गत ग्राम बालसमुंद के निवासी थे. वे आदिवासी वर्ग से ताल्लुक रखते थे. उनको पुलिस ने अकारण ही मार दिया. 

Watch LIVE TV-

https://zeenews.india.com/hindi/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/body-o...

Trending news