LOCKDOWN: मजदूरों की मदद के लिए CM बघेल ने लिखा PM मोदी को पत्र, मांगी इतनी राशि
Advertisement

LOCKDOWN: मजदूरों की मदद के लिए CM बघेल ने लिखा PM मोदी को पत्र, मांगी इतनी राशि

कोरोना वायरस की वजह से देश का हर राज्य चुनौतियों का सामना कर रहा है. इस मुश्किल वक्त में केंद्र सरकार से मदद की अपील की जा रही है.

फाइल फोटो

रायपुर: कोरोना वायरस की वजह से देश का हर राज्य चुनौतियों का सामना कर रहा है. इस मुश्किल वक्त में केंद्र सरकार से मदद की अपील की जा रही है. वहीं छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने एक बार फिर पीएम मोदी को पत्र लिखा है और मनरेगा की प्रथम 3 महीने की मजदूरी के लिए 1016 करोड़ रुपये शीघ्र जारी करने का अनुरोध किया है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पत्र में लिखा कि महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना ग्रामीण अर्थव्यवस्था के आधारभूत संगठको में से एक महत्वपूर्ण घटक है. छत्तीसगढ़ में इस योजना के अंतर्गत पंजीकृत 39 लाख 56 हजार परिवारों के 89.20 लाख श्रमिकों में से 32 लाख 82 हजार परिवारों के 66 लाख 5 हजार श्रमिक सक्रिय रूप से योजना के माध्यम से रोजगार प्राप्त करते हैं. लेकिन कोरोना वायरस की वजह से उनके सामने संकट आ गया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि श्रमिकों को इस योजना में समय पर भुगतान नहीं मिल पा रहा है. उन्होंने प्रधानमंत्री को अवगत कराया कि वर्तमान में इस योजना के अंतर्गत छत्तीसगढ़ में 484 करोड़ रुपए की मजदूरी भुगतान लंबित है. इन विपरीत परिस्थितियों में इस लंबित मजदूरी का भुगतान तत्काल किया जाना आवश्यक है.

ये भी पढ़ें:CM भूपेश बघेल ने PM मोदी को पत्र लिख मांगी ये मदद और दिया ऐसा सुझाव

आपको बता दें कि इससे पहले भी सीएम बघेल ने पीएम मोदी को मदद के लिए पत्र लिखा है. सीएम ने अपील की है कि मनरेगा एवं असंगठित क्षेत्र के कामगारों को आगामी तीन माह तक प्रतिमाह एक हजार की राशि उनके खातों में डाली जाए. सभी जन-धन खाता धारकों को 750 रुपये प्रतिमाह की राशि आगामी 3 माह तक उनके खातों में डाली जाए. इसमें महिला, पुरुष, जीरो बैलेन्स और अप्रचलित खाते सभी शामिल हों.

WATCH LIVE TV:

Trending news