किसानों को कम राशि देने पर CM शिवराज ने मानी गलती, बोले- होगी मामले की जांच

रोजगार देने के सवाल पर बोले शीघ्र ही पुलिस, स्वास्थ्य एवं शिक्षक भर्ती भी निकाली जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने बड़ौद के महाविद्यालय में बीएससी संकाय की शुरुआत करने की घोषणा की. किसानों को भावांतर योजना की राशि भी जल्द देने का ऐलान किया.

किसानों को कम राशि देने पर CM शिवराज ने मानी गलती, बोले- होगी मामले की जांच
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

आगरः मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज रविवार को ग्वालियर-चंबल संभाग में आगर-मालवा का दौरा किया. बड़ौद के कृषि उपज मंडी में आयोजित सभा में सीएम ने जनकल्याणकारी योजनाओं के तहत हितग्राहियों को फायदा पहुंचाते हुए 78 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन किया. अपनी सभा के दौरान सीएम ने कई वादे किए जिनमें कृषि, बिजली और शिक्षा से लेकर औद्योगिक विकास हैं. रोजगार देने के सवाल पर बोले शीघ्र ही पुलिस, स्वास्थ्य एवं शिक्षक भर्ती भी निकाली जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने बड़ौद के महाविद्यालय में बीएससी संकाय की शुरुआत करने की घोषणा की. किसानों के खाते में फसल बीमा राशि कम देने पर उन्होंने गलती मानी और कहा कि मामले की जांच के निर्देश दिए गए हैं.

CG: कोरोना को लेकर BJP सांसदों ने की डॉ. हर्षवर्धन से मुलाकात, केंद्रीय हस्तक्षेप की मांग की

किसान कर्जमाफी की होगी जांच 
सीएम ने कहा कृषि प्रधान प्रदेश में 20 लाख किसानों के खाते में फसल बीमा के 4688 करोड़ रुपये भेजे जा चुके है. उन्होंने आश्वासन दिया है कि जिन किसानों को कम राशि मिली है, उसकी जांच के निर्देश संबंधित विभाग को भेजे जा चुके हैं. सीएम ने कहा किसानों को इसके साथ ही भावांतर योजना की राशि भी जल्द प्रदान की जाएगी.

सिंधिया बनाम पायलट! ‘नाथ’ ने कमल को हराने के लिए मांगा सचिन का साथ

कांग्रेस पर हमलावर रुख अपनाते हुए कहा उपभोक्ताओं का बिजली बिल होगा आधा
शिवराज ने कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने किसानों को भ्रमजाल में रखा और फसल नुकसान का फायदा नहीं दिया. उन्होंने कहा किसानों को सोयाबीन फसल में हुए नुकसान की भरपाई भी किसी न किसी तरह से जरूर की जाएगी. उन्होंने कहा कोरोना काल में बिजली बिल ने सभी को परेशान कर रखा है. सीएम ने कहा प्रदेश सरकार उपभोक्ताओं की बिजली बिल समस्या को आधा करने के लिए प्रयास कर रही है.

ओबीसी आरक्षण के लिए CM बघेल ने तैयार किया रास्ता, राशन कार्ड को आधार बनाएगी सरकार
 
औद्यौगिक विकास क्षेत्र का होगा विस्तार, नौकरी को लेकर भी किये वादे
सीएम ने कहा कि बैंड-बाजा वालों को भी स्ट्रीट वेंडर योजना का लाभ मिलेगा, जिसमें उन्हें एक रुपये किलो में राशन मिल सकेगा. उन्होंने कहा स्व-सहायता समूहों को 14 सौ करोड़ रुपए की सहायता राशि दी जाएगी. साथ ही आगर में औद्योगिक विकास के लिए छोटी-छोटी औद्योगिक इकाई लगवाई जाएगी, ताकि बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर मुहैया हो सकें. उनका कहना है कि शीघ्र ही पुलिस, स्वास्थ्य एवं शिक्षक भर्ती भी निकाली जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने बड़ौद के महाविद्यालय में बीएससी संकाय की शुरूआत करने की घोषणा भी की.

WATCH LIVE TV