CG: कोरोना को लेकर BJP सांसदों ने की डॉ. हर्षवर्धन से मुलाकात, केंद्रीय हस्तक्षेप की मांग की

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस की रफ्तार बढ़ती ही जा रही है. जिसने प्रदेश की चिंता बढ़ा रखी है.

CG: कोरोना को लेकर BJP सांसदों ने की डॉ. हर्षवर्धन से मुलाकात, केंद्रीय हस्तक्षेप की मांग की
बीजेपी सांसदों ने की स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात

रायपुर : छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस की रफ्तार बढ़ती ही जा रही है. जिसने प्रदेश की चिंता बढ़ा रखी है. बढ़ते आंकड़ों को लेकर जहां एक तरफ बीजेपी बघेल सरकार को घेर रही है, वहीं रविवार को छत्तीसगढ़ के बीजेपी सांसदों ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन से मुलाकात की 

छत्तीसगढ़ बीजेपी के 9 सांसद आज दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन से मिले. इस दौरान उन्होंने राज्य की स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में चर्चा की. साथ ही राज्य में बेकाबू होते कोरोना संक्रमण को लेकर केंद्रीय हस्तक्षेप की मांग की.

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 के 2,617 नये मामले सामने आये थे. राज्य में वायरस से संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 84,234 हो गई थी. राज्य में शनिवार को 1176 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई. वहीं संक्रमित 19 लोगों की मौत हुई थी.

ये भी पढ़ेंपूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह में कोरोना वायरस की पुष्टि, पत्नी भी हुई थीं संक्रमित

राज्य के रायपुर जिले में सबसे अधिक 26,899 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. जिले में 310 लोगों की मौत हुई है. यही वजह है कि राजधानी रायपुर में 21 सितंबर रात 9 बजे से 28 सितंबर तक दोबारा लॉकडाउन लगाया जाएगा. इस संबंध में रायपुर कलेक्टर एस भारतीदासन ने आदेश जारी कर दिया है. आदेश के अनुसार लॉकडाउन के दौरान पेट्रोल पंप और मेडिकल स्टोर भी निश्चित समय के लिए खुलेंगे. इस संबंध में जिला प्रशासन द्वारा गाइडलाइन लॉकडाउन से पहले जारी किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक लॉकडाउन के दौरान मेडिकल वाहनों को भी छूट दी जाएगी.

कोरोना वायरस ने पूर्व सीएम रमन सिंह को भी अपनी चपेट में ले लिया है. शनिवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. उन्होंने खुद ट्वीट कर अपने कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी थी. साथ ही संपर्क में आए लोगों से भी क्वॉरंटीन होने की अपील की थी. पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने ट्वीट कर लिखा ‘’मैंने कोरोना के शुरुआती लक्षण नज़र आने पर टेस्ट कराया था, जिसमें मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरा निवेदन है कि विगत दिनों जो भी लोग मेरे संपर्क में आये हैं वह आइसोलेशन में रहें एवं अपना कोविड-19 टेस्ट जरूर कराएं’’

WATCH LIVE TV: