घर लौटे मजदूरों से CM ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से की बातचीत, मजदूरों ने कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh673021

घर लौटे मजदूरों से CM ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से की बातचीत, मजदूरों ने कही ये बड़ी बात

बातचीत के दौरान मजदूरों ने सीएम का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि हम लोग लगभग एक महीने से बाहर फंसे थे. आपने हमें घर वापस बुलाकर हम पर बहुत मेहरबानी की है.

मजदूर भाइयों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान

विवेक पटैया/भोपाल: मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को दूसरे राज्यों से मध्‍यप्रदेश में अपने घरों को लौटे मजदूरों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की. इस दौरान सीएम ने मजदूर भाइयों से उनका हाल-चाल जाना और उनसे नियमों का पालन करते हुए घरों में रहने की अपील की. बातचीत के दौरान मजदूरों ने सीएम का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि हम लोग लगभग एक महीने से बाहर फंसे थे. आपने हमें घर वापस बुलाकर हम पर बहुत मेहरबानी की है.

खंडवा: चावल की कालाबाजारी करने वाला असलम NSA के तहत भेजा गया जेल

बातचीत के दौरान मजदूरों ने सीएम से बताया कि आपने वहां हमारे भोजन और रहने की अच्‍छी व्‍यवस्‍था करवा दी थी. हमें आपके तरफ से भेजे गए 1-1 हजार रुपये की राशि भी प्राप्‍त हो गई थी, फिर भी हमको अपने घर परिवार की याद आ रही थी. हम घर लौटने के लिए बेचैन थे. मजदूरों ने कहा कि मामाजी आपने हमें घर वापस बुलाकर हम पर बहुत मेहरबानी की है. हमारा पूरा गांव आपको धन्‍यवाद दे रहा है.

राम वन गमन पथ' के निर्माण में आएगी तेजी, CM बघेल ने दिए जल्द काम शुरू करने के निर्देश

सीएम ने 14 दिनों तक विशेष सावधानी रखने की अपील किया

अन्य राज्यों से अपने घरों को पहुंचे मजदूरों से बातचीत के दौरान मुख्‍यमंत्री ने सभी से 14 दिनों तक विशेष सावधानी रखते हुए घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की. इसके अलावा सीएम ने कहा कि आप लोग 14 दिन तक अपने परिवार के लोगों से दूरी बना लें. जब 14 दिन बाद आप लोग घर से बाहर निकले तो मास्क जरूर पहने और दूसरों से बातचीत के दौरान 2 गज की दूरी बनाकर रहें. साथ ही समय-समय पर हाथों को साबुन से धुलते रहें और लॉकडाउन का पूर्ण रूप से पालन करें.

MP: प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 2090, इंदौर में 1176 केस

सीएम ने इन राज्यों के मजदूरों की से की बात

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान सीएम शिवराज ने राजस्‍थान से लौटे शिवपुरी के मुकेश आदिवासी, भरत आदिवासी, श्‍योपुर के प्‍यारेलाल आदिवासी, सूरज, विदिशा के सगीर, फैजान, गुना की पवित्रा बाई, राकेश से बातचीत की. इसके अलावा सीएम ने गुजरात से वापस लौटे मजदूर अलीराजपुर के राजू, दमडि़या,  थुनिया , झाबुआ के भरत वासु और महेश पॉल से बातचीत की.

बातचीत के दौरान राजू ने मुख्‍यमंत्री को बताया कि वे गुजरात के नवसारी में एक माह से फंसे थे, हालांकि वहां रहने खाने की अच्‍छी व्‍यवस्‍था हो गई थी. घर आने पर वे बेहद खुश हैं. प्‍यारेलाल आदिवासी ने मुख्‍यमंत्री को बताया कि वे चना काटने सवाई माधौपुर गए थे और वहां फंस गए. सगीर सवाई माधौपुर में सब्‍जी का काम करते थे. भरत वासू ने बताया कि वे जहां फंसे थे वहां से काफी दूर पैदल चलकर पाटन पहुंच गए थे, लेकिन जब उन्‍हें पता चला कि मामाजी उन्‍हें लेने के लिए बस भिजवा रहे हैं तो उनकी खुशी का ठिकाना न रहा.

Trending news