राज्यसभा का रण: बीजेपी विधायकों को दावत देगी तो कांग्रेस समझाएगी एकजुटता का मंत्र
Advertisement

राज्यसभा का रण: बीजेपी विधायकों को दावत देगी तो कांग्रेस समझाएगी एकजुटता का मंत्र

मध्य प्रदेश में 19 जून को होने वाले राज्यसभा चुनावों के लिए बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने अपनी कमर कस ली है. दोनों पार्टियों में बैठकों का दौर तेज हो गया है. आज रात जहां बीजेपी विधायकों एकजुट रखने के लिए रात्रि भोज देगी.

फाइल फोटो

भोपाल : मध्य प्रदेश में 19 जून को होने वाले राज्यसभा चुनावों के लिए बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने अपनी कमर कस ली है. दोनों पार्टियों में बैठकों का दौर तेज हो गया है. आज रात जहां बीजेपी विधायकों एकजुट रखने के लिए रात्रि भोज देगी. वहीं कांग्रेस ने विधायक दल की बैठक बुलाई है.

बीजेपी विधायकों को देगी रात्रि भोज
बीजेपी के राज्यसभा चुनाव के पर्यवेक्षक केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर,राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बीजे पांडा और प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे रात्रि में विधायकों के साथ बीजेपी दफ्तर में भोजन करेंगे. इस दौरान बीजेपी विधायकों की गिनती होगी. बीजेपी ने 18 जून को शाम 6 बजे विधायक दल की बैठक रखी है. जिसमें राज्यसभा चुनाव का मॉकपोल होगा.

कांग्रेस ने बुलाई विधायक दल की बैठक
वहीं दूसरी तरफ पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के निवास पर आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी. मीटिंग में सभी विधायकों की उपस्थिति अनिवार्य की गई है.बैठक में मॉकपोल के जरिये विधायकों को वोट करने की जानकारी दी जाएगी. मीटिंग में प्रथम वरीयता में राज्यसभा के उम्मीदवार पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का नाम रखा गया है. उन्हें कांग्रेस के कौन से 52 विधायक वोट करेंगे यह तय किया जाएगा.

निर्दलीयों पर कांग्रेस की नजर
दूसरे उम्मीदवार फूल सिंह बरैया को पहली वरीयता में डाले जाने वाले 52 विधायकों के बाद आगे के 40 विधायक वोट करेंगे. हालांकि दूसरी सीट के लिए कांग्रेस को मौजूदा विधायकों के अलावा 12 और विधायकों की जरूरत है, इसीलिए उसकी निगाहें 4 निर्दलीय,2 बसपा और 1 सपा के विधायक पर है.

ये भी पढ़ें: MP: इस साल डिजिटल होगा अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस, सामूहिक आयोजन पर सरकार की रोक

कोरोना संक्रमित विधायक भी करेंगे वोट
आपको बता दें कि कोविड 19 पॉजिटिव कांग्रेस के युवा विधायक पीपीई किट पहनकर राज्यसभा चुनाव के लिए वोट करेंगे. उन्हें पीपीई किट पहननी होगी. वहां मौजूद अमला भी पीपीई किट पहनेगा. कोरोना पॉजिटिव विधायक सबसे आखरी में वोट करेंगे. इसके लिए उन्हें स्वास्थ्य विभाग के प्रोटोकॉल का पालन करना होगा.

watch live tv: 

 

Trending news