बागी विधायकों से मिलने बेंगलुरु पहुंचे दिग्गी, कहा- मुझे एक बार मिलवा दो, फिर लौट जाऊंगा
Advertisement

बागी विधायकों से मिलने बेंगलुरु पहुंचे दिग्गी, कहा- मुझे एक बार मिलवा दो, फिर लौट जाऊंगा

मध्य प्रदेश में जारी सियासी घमासान के बीच कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह बागी विधायकों से मिलने बेंगलुरु पहुंच गए. बुधवार सुबह दिग्विजय सिंह के साथ कमलनाथ सरकार के 8 मंत्री भी बेंगलुरु पहुंचे. ये सभी रमादा होटल में रुके बागी विधायकों से मिलना चाहते थे.

बेंगलुरु में धरने पर बैठे कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह.

बेंगलुरु: मध्य प्रदेश में जारी सियासी घमासान के बीच कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह बागी विधायकों से मिलने बेंगलुरु पहुंच गए. बुधवार सुबह दिग्विजय सिंह के साथ कमलनाथ सरकार के 8 मंत्री भी बेंगलुरु पहुंचे. ये सभी रमादा होटल में रुके बागी विधायकों से मिलना चाहते थे. लेकिन पुलिस ने उन्हें होटल के बाहर ही रोक दिया.

  1. कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह बागी विधायकों से मिलने बेंगलुरु पहुंच गए.
  2. 'मुझे विधायकों से मिलवा दें, उसके बाद चला जाऊंगा. इसमें क्या परेशानी है.'
  3. 'मेरे पास हाथ में ना बम है, ना पिस्तौल, ना कोई हथियार. पुलिस क्यों रोक रही?'

इसके दिग्विजय सिंह सहित सभी कांग्रेस नेता होटल के सामने सड़क पर ही धरने पर बैठ गए. पुलिस ने दिग्विजय सिंह के साथ कांतिलाल भूरिया और सचिन यादव को हिरासत में ले लिया और इन्हें अमरुताहल्ली थाने ले जाया गया. दिग्विजय सिंह ने कहा है कि वह थाने में ही भूख हड़ताल पर बैठेंगे.

बेंगलुरु में थाने के अंदर भूख हड़ताल पर बैठे दिग्विजय सिंह
दिग्विजय सिंह ने कहा, 'पुलिस हमें हमारे ही विधायकों से मिलने नहीं दे रही है. मैं मध्य प्रदेश से कांग्रेस का राज्यसभा उम्मीदवार हूं. मध्य प्रदेश में 26 तारीख को राज्यसभा चुनाव के लिए विधानसभा में वोटिंग होनी है. हमारे विधायकों को यहां होटल में बंधक बनाकर रखा गया है. वे हमसे बात करना चाहते हैं, लेकिन उनके मोबाइल छीन लिए गए हैं.' आपको बता दें कि राज्यपाल लालजी टंडन की ओर से दो बार आदेश मिलने पर भी कमलनाथ सरकार फ्लोर टेस्ट से इनकार कर चुकी है. कांग्रेस अब अपने बागी विधायकों को मनाने की कोशिश में है. कांग्रेस से बागी हुए सिंधिया गुट के 22 विधायक 10 दिन से बेंगलुरु में ठहरे हैं. 

बागी कांग्रेसी विधायकों से मिलने की जिद पर अड़े दिग्विजय
दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाए कि भाजपा नेता अरविंद भदौरिया और कुछ गुंडे विधायकों के साथ होटल के अंदर हैं. उन्होंने कहा, '5 विधायकों से मेरी बात हुई तो उन्होंने बंधक होने की जानकारी दी. होटल में 24 घंटे पुलिस का पहरा है. विधायकों की हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है. विधायकों की जान को खतरा है. मेरे पास हाथ में ना बम है, ना पिस्तौल और ना कोई हथियार है. फिर भी पुलिस मुझे क्यों रोक रही है? मुझे विधायकों से मिलवा दें, उसके बाद चला जाऊंगा. इसमें क्या परेशानी है.'

डीके शिवकुमार ने येदियुरप्पा सरकार पर लगाए गंभीर आरोप
दिग्विजय के अलावा कमलनाथ सरकार में वित्त मंत्री तरुण भनोत, सज्जन सिंह वर्मा, हर्ष यादव, विधायक कांतिलाल भूरिया, आरिफ मसूद, कुणाल चौधरी भी बेंगलुरु पहुंचे. कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार उन्हें लेने एयरपोर्ट पहुंचे थे. डीके शिवकुमार ने कर्नाटक की येदियुरप्पा सरकार पर सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का आरोप लगाया. आपको बता दें कि मंगलवार को बागी विधायकों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ पर गंभीर आरोप लगाए थे और अपनी जान को खतरा बताकर सीआरपीएफ सुरक्षा की मांग की थी. 

WATCH LIVE TV

Trending news