MP: कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला बोले, "दिल्ली में लोग भाजपा को हराना चाहते थे इसलिए कांग्रेस को वोट नहीं दिया"

राजीव शुक्ला ने कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में वोटों का बंटवारा ना हो जिससे भाजपा को फायदा मिले, इसलिए लोगों ने कांग्रेस की बजाय आम आदमी पार्टी को वोट देना उचित समझा.

MP: कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला बोले, "दिल्ली में लोग भाजपा को हराना चाहते थे इसलिए कांग्रेस को वोट नहीं दिया"
कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला.

इंदौर: आईपीएल के पूर्व चैयरमैन और कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम को लेकर कहा कि जनता भारतीय जनता पार्टी को हराना चाहती थी इसलिए कांग्रेस के वोटर्स ने भी आम आदमी पार्टी के पक्ष में मतदान किया.

राजीव शुक्ला ने कहा कि वोटों का बंटवारा ना हो जिससे भाजपा को फायदा मिले, इसलिए लोगों ने कांग्रेस की बजाय आम आदमी पार्टी को वोट देना उचित समझा. राजीव शुक्ला ने ये बातें शुक्रवार को इंदौर प्रेस क्लब में मीडिया के सवालों के जवाब में कहीं.  

आरक्षण प्रणाली की वकालत करते हुए राजीव शुक्ला ने कहा कि रिजर्वेशन का लाभ लेने वाले अभी भी उतने सक्षम नही हो पाए है. उन्होंने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि आरक्षण के लिए उसकी नियत साफ नही है.

राजीव शुक्ला ने कहा कि भाजपा सरकार गरीबों का हक छीनना चाहती है और आरक्षण खत्म करने की कोशिश में है. कांग्रेस को गरीबों के साथ बताते हुए शुक्ला ने जल्द ही आंदोलन करने की बात कही.

प्रमोशन में आरक्षण पर टिप्पणी करने से इनकार करते हुए राजीव शुक्ला ने कहा कि मामला अभी न्यायालय में है. राजीव शुक्ला ने राम मंदिर के मुद्दे पर कहा, ''हम चाहते हैं राम मंदिर भव्य बने. लेकिन मंदिर का राजनीतिक फायदा कोई भी दल ना उठाए.'' 

वहीं उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया के अपनी ही सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरने और मंत्री गोविन्द सिंह के कांग्रेस नेताओं को जमीनी स्तर पर काम करने की सलाह देने वाले बयान को व्यक्तिगत राय बताते हुए सवाल को टाल दिया.

राजीव शुक्ला ने देश की अर्थव्यवस्था पर चिंता जताई. उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्यों को देश की अर्थव्यवस्था सुधारने के लिए मिलकर काम करना चाहिए.