MP: कांग्रेस नेता की मोदी सरकार से मांग, जातिगत आधार पर करवाएं जनगणना

कांग्रेस नेता ने केंद्र की मोदी सरकार से मांग की है कि जाति के आधार पर जनगणना की प्रक्रिया को पूरा किया जाए.   

MP: कांग्रेस नेता की मोदी सरकार से मांग, जातिगत आधार पर करवाएं जनगणना
कांग्रेस नेता साधना भारती की केंद्र से मांग

कर्ण मिश्रा /जबलपुर: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर में कांग्रेस की राष्ट्रीय स्टार प्रचारक साधना भारती ने अप्रैल 2020 में शुरू होने वाली जनगणना को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार से मांग की है कि जाति के आधार पर जनगणना की प्रक्रिया को पूरा किया जाए.   

कांग्रेस नेता की मोदी सरकार से बड़ी मांग
कांग्रेस की राष्ट्रीय स्टार प्रचारक साधना भारती ने मोदी सरकार से मांग करते हुए कहा कि सरकार को 2020 में जातिगत जनगणना करानी चाहिए और जातिगत आंकड़ों को सार्वजनिक किया जाना चाहिए. इसी के साथ उन्होंने जाति के आधार पर ही सभी जगह बराबर का आरक्षण देने की भी मांग की. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पूर्ण बहुमत में है, अगर वो चाहे तो अध्यादेश लाकर न्यायपालिका, कार्यपालिका और विधायिका में बराबर आरक्षण का अध्यादेश पारित कर सकती है.

'प्रधानमंत्री अपने आपको पिछड़ा बताना बंद कर दें'
कांग्रेस की राष्ट्रीय स्टार प्रचारक साधना भारती ने पीएम मोदी के पिछड़े होने के दावे पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अपने आपको पिछड़ा बताना बंद कर दें, क्योंकि वह खुद अपने पिछड़े वर्ग से आने वाले नेताओं का उपयोग कर उन्हें दरकिनार कर देते हैं.

सीएए और एनआरसी को लेकर बरसीं कांग्रेस नेता
कांग्रेस नेता साधना भारती ने सीएए और एनआरसी को लेकर भी बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी नेता सिर्फ सांप्रदायिक उन्माद फैलाने के लिए काम कर रहे हैं और सामाजिक तौर पर भेदभाव फैलाकर देश के असल मुद्दों से ध्यान भटकाने का काम किया जा रहा है. इसी के साथ भारती ने जेएनयू विवाद मामले को लेकर भी बीजेपी को आड़े हाथों लिया. कांग्रेस नेता ने कहा कि बीजेपी जानबूझकर इस प्रकार की हिंसा फैला रही है. दीपिका पादुकोण के जेएनयू जाने के मामले को जानबूझकर तूल दिया जा रहा है.

गरीबों के लिए काम कर रही कमलनाथ सरकार- भारती
राष्ट्रीय प्रचारक साधना भारती ने कमलनाथ सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में सरकार बेहतर काम कर रही है. किसानों और गरीबों के लिए सरकार बेहतर कदम उठा रही है.