MP: कांग्रेस के विधायक दल की बैठक खत्म, राहुल गांधी लेंगे CM के नाम पर अंतिम फैसला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh478645

MP: कांग्रेस के विधायक दल की बैठक खत्म, राहुल गांधी लेंगे CM के नाम पर अंतिम फैसला

भोपाल स्थित कांग्रेस मुख्यालय में चल रही विधायक दल की बैठक में कांग्रेस विधायक दल का नेता नहीं चुना जा सका है.

कांग्रेस प्रवक्ता शोभा ओझा का कहना है कि सीएम का अंतिम फैसला राहुल गांधी लेंगे.....(फोटो: PTI)

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में सभी 230 सीटों के परिणाम आने के बाद कांग्रेस 114 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. इसी के साथ मध्य प्रदेश में अब मुख्यमंत्री पद के दावेदारों के बीच होड़ शुरू हो गई है. भोपाल स्थित कांग्रेस मुख्यालय में चल रही विधायक दल की बैठक खत्म हो गई है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में कांग्रेस विधायक दल का नेता नहीं चुना जा सका है. कहा जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ही तय करेंगे कि मध्य प्रदेश में विधायक दल का नेता कौन होगा. 

विधायक दल के नेता का चयन करेंगे राहुल गांधी
कांग्रेस नेता शोभा ओझा ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तय करेंगे कि मध्य प्रदेश में विधायक दल का नेता और सीएम कौन होगा. उन्होंने बताया कि विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि विधायक दल के नेता के चयन का निर्णय राहुल गांधी करेंगे. उन्होंने बताया कि विधायक आरिफ अकील ने इसे लेकर प्रस्ताव रखा था. सभी विधायकों ने एकमत से इसका समर्थन किया. उन्होंने बताया कि राहुल गांधी मध्य प्रदेश के पर्यवेक्षक एके एंटनी से चर्चा के बाद सीएम के नाम पर फैसला लेंगे. 

छत्तीसगढ़ में शक्ति एप के जरिये कांग्रेस कर रही रायशुमारी
बता दें कि राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री का चेहरा तय करने के लिए 'शक्ति एप' का इस्तेमाल किया है. छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी मुख्यमंत्री पद के दावेदारों के बीच में से कार्यकर्ताओं की पसंद का सीएम बनाने के लिए 'शक्ति एप' के जरिये रायशुमारी कर रहे हैं. यह अपनेआप में पहला मौका है, जब किसी राज्य में मुख्यमंत्री के चेहरे का निर्णय करने के लिए कार्यकर्ताओं से रायशुमारी की जा रही है. दरअसल, शक्ति एप के जरिये राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं से पूछा है कि वे किसे छत्तीसगढ़ का सीएम बनते देखना चाहते हैं. शक्ति एप पर कांग्रेस अध्यक्ष की ओर से कार्यकर्ताओं को बधाई संदेश के साथ ही उनसे उनकी पसंद के सीएम का नाम पूछा जा रहा है. सूत्रों का कहना है कि सीएम के नाम का ऐलान बुधवार को कांग्रेस के विधायक दल की बैठक में किया जा सकता है. 

कार्यकर्ताओं की राय निभाएगी अहम भूमिका
कहा जा रहा है कि इस फैसले में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की राय भी अहम भूमिका निभाएगी. बता दें कि राहुल गांधी ने सीएम के नाम चुनने के लिए विधायकों से भी उनकी पसंद पूछी है. राहुल गांधी के रिकॉर्डेड संदेश में दावेदारों में पसंद के सीएम का नाम बताने के बाद इस राय को गोपनीय रखने की बात भी की की गई है. लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को छत्तीसगढ़ में पर्यवेक्षक बनाया गया है. विधायक दल की बैठक के बाद खड़गे कांग्रेस अध्यक्ष को अपनी रिपोर्ट देंगे. इसके बाद राहुल गांधी दोनों रिपोर्ट का मिलान कर छत्तीसगढ़ में सीएम का चेहरा तय करेंगे. 

Trending news