कांग्रेस से निष्कासित किए गए इस नेता ने खोला मोर्चा, सोनिया गांधी को लिखा पत्र, कमलनाथ को लेकर कह दी ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh866990

कांग्रेस से निष्कासित किए गए इस नेता ने खोला मोर्चा, सोनिया गांधी को लिखा पत्र, कमलनाथ को लेकर कह दी ये बड़ी बात

मानक अग्रवाल ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक पत्र लिखा है...पढ़िए पूरी खबर....

 मानक अग्रवाल और पूर्व सीएम कमलनाथ (डिजाइन फोटो)

भोपाल: कांग्रेस से निष्कासित किए जाने वाले मानक अग्रवाल ने मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक पत्र लिखा है, जिसमें कहा गया है कि उन्हें गांधीवादी विचारधारा के पक्ष में आवाज उठाने की सजा मिली है. मीडिया से बात करते हुए मानक अग्रवाल ने कहा कि 'मैं कांग्रेस के लिए पिछले 50 सालों से काम कर रहा हूं, जब कमलनाथ का एमपी कांग्रेस में अतापता नहीं था.'

एक दिन पहले ही मध्य प्रदेश कांग्रेस में एक बड़ा फैसला लिया गया है. पार्टी के वरिष्ठ नेता मानक अग्रवाल को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष चंद्रप्रभाष शेखर ने मानक अग्रवाल के निष्कासन का पत्र जारी किया था. 

पार्टी से निष्कासन की बताई जा रही ये वजह
दरअसल, मानक अग्रवाल ने कुछ दिनों पहले कांग्रेस जॉइन करने वाले हिंदू महासभा के नेता बाबूलाल चौरसिया का विरोध किया था. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था कि ''पीसीसी चीफ कमलनाथ को धोखे में रख बाबूलाल चौरसिया को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई गई, इस बारे में पार्टी को सोच-समझकर फैसला लेना चाहिए. महात्मा गांधी के हत्यारे की पूजा करने वालों की पार्टी में कोई जगह नहीं होनी चाहिए.'' उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा था कि कमलनाथ को स्पष्ट कर देना चाहिए कि वह गोडसे की विचारधारा के साथ हैं कि गांधी के.

कौन हैं मानक अग्रवाल
मानक अग्रवाल मध्य प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं. वो अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस कमेटी के मेंबर थे. इससे पहले वह मीडिया प्रभारी की जिम्मेदारी संभाल रहे थे. कमलनाथ के फैसले का विरोध करने और उनसे उनकी विचारधारा स्पष्ट करने के लिए कहने पर मानक अग्रवाल को ​कांग्रेस पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है. मानक अग्रवाल पूर्व  पीसीसी अध्यक्ष अरुण यादव के करीबी भी माने जाते हैं.

ये भी पढ़ें: शिवराज कैबिनेट की तबादले नीति को मंजूरी: 42 जिलों में खुलेंगे महिला थाने, जानें कैबिनेट के अहम निर्णय

ये भी पढ़ें: महिलाओं में हुआ कचरा फेंकने को विवाद, पड़ोसियों ने ऑटो चालक को मारी तलवार, मौत

WATCH LIVE TV

Trending news