पुलिस को धोखे में रख कोरोना संदिग्‍ध बुजुर्ग के शव का निकाला जनाजा, पॉजिटिव आई रिपोर्ट तो मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh665357

पुलिस को धोखे में रख कोरोना संदिग्‍ध बुजुर्ग के शव का निकाला जनाजा, पॉजिटिव आई रिपोर्ट तो मचा हड़कंप

इस परिवार ने बुजुर्ग के शव का जनाजा निकालकर लॉकडाउन का भी उल्लंघन किया. पुलिस ने इस मामले में मृतक के परिवार समेत जनाजे में शामिल 28 लोगों पर नामजद एफआईआर दर्ज किया है.

रतलाम में कोरोना का मामला सामने आने के बाद मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम.

चंद्रशेखर सोलंकी/रतलाम: मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में वैसे तो कोरोना का कोई पॉजिटिव केस नहीं मिला है लेकिन एक बड़ी लापरवाही ने प्रशासन के होश उड़ा रखे हैं. दरअसल, बीते 4 अप्रैल को एक परिवार इंदौर से बुजुर्ग के शव के साथ रतलाम पहुंच गया. लॉकडाउन के बीच इस परिवार ने बुजुर्ग के शव का जनाजा निकाला जिसमें कुछ लोग और शामिल हुए थे. परिवार ने बुजुर्ग के शव को पूरे रीति-रिवाज से दफनाया.

भोपाल-इंदौर-उज्जैन के अलावा ये 11 जिले भी पूरी तरह सील, बाहर निकले तो होगी कार्रवाई

रतलाम जिला प्रशासन में उस वक्त हड़कंप मच गया जब मृत बुजुर्ग की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई. रतलाम कलेक्टर रूचिका चौहान ने बताया कि यह परिवार 1 साल से इंदौर में रह रहा था. रतलाम में इस परिवार की पुश्तैनी मकान थी. इसलिए यह परिवार बुजुर्ग के शव को दफनाने के लिए इंदौर से रतलाम पहुंचा. बुजुर्ग के शव का बकायदा जनाजा निकाला गया था जिसमें परिवार के सदस्यों के अलावा कुछ रिश्तेदार और पड़ोसी भी शामिल हुए थे.

fallback

बीते बुधवार को मृतक बुजुर्ग की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो उसके परिवार के सभी सदस्यों समेत जनाजे में शामिल अन्य 20 लोगों को क्वॉरंटीन किया गया. रतलाम के एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मृतक के परिवार वालों से बिलपांक पुलिस चेक पोस्ट पर जानकारी मांगी गई. लेकिन मृत बुजुर्ग के परिजनों ने जांच के लिए कोरोना सैंपल भेजे जाने की जानकारी छिपा ली थी. उन्होंने पुलिस को बताया था कि बुजुर्ग की मौत किडनी संबंधी बीमारी की वजह से हुई है.

खंडवा: कोरोना संकट में फर्ज को रखा आगे, SP सिटी और 2 जवानों ने टाल दी अपनी शादी

इस परिवार ने बुजुर्ग के शव का जनाजा निकालकर लॉकडाउन का भी उल्लंघन किया. पुलिस ने इस मामले में मृतक के परिवार समेत जनाजे में शामिल 28 लोगों पर नामजद एफआईआर दर्ज किया है. एसपी गौरव तिवारी ने बताया है इस मामले की जांच चल रही है और लापरवाही बरतने वाले आरोपियों की संख्या अभी और बढ़ सकती है. विधायक चेतन कश्यप ने इस मामले में लापरवाही बरतने और जानकारी छुपाने वालों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है.

Trending news