कोरोना महामारी को देखते हुए छत्तीसगढ़ में 31 तक लॉकडाउन का आदेश
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh657122

कोरोना महामारी को देखते हुए छत्तीसगढ़ में 31 तक लॉकडाउन का आदेश

राज्य सरकार की ओर से सभी दफ्तरों को 31 मार्च तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया है. हालांकि इमरजेंसी सेवाओं के दफ्तर खुले रहेंगे. इतना ही नहीं जनता कर्फ्यू को देखते हुए कई फ्लाइट और बीआरटीएस की बसें रद्द कर दी गई हैं.

समता कॉलोनी में पसरा सन्नाटा

रायपुर: कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए छत्तीसगढ़ सरकार ने सबसे बड़ा फैसला लिया है. राज्य सरकार की ओर से सभी दफ्तरों को 31 मार्च तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया है. हालांकि इमरजेंसी सेवाओं के दफ्तर खुले रहेंगे. इतना ही नहीं जनता कर्फ्यू को देखते हुए कई फ्लाइट और बीआरटीएस की बसें रद्द कर दी गई हैं.

एक सप्ताह के बंद का सरकार ने जारी किया आदेश
रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर नगर निगम एवं उनसे 75 किमी के एरिया में स्थित नगरीय क्षेत्रों में ULB के समस्त कार्यालय (अत्यावश्यक सेवाओं जैसे पानी, बिजली एवं स्वच्छता को छोड़कर) आगामी एक सप्ताह तक बंद रखने का आदेश राज्य सरकार दिया है. नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा सभी कर्मचारियों को अपने मुख्यालय में ही रहने के निर्देश दिए गए हैं.

fallback

वहीं 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के मद्देनज़र हवाई सेवाएं बाधित रहेगीं. रविवार को रायपुर से उड़ान भरने वाली इंडिगो की 6 फ्लाइट रद्द की गई हैं. इन फ्लाइट्स की डिटेल ये है.
6e 245 RPR IDR
6E 2409 RPR DEL
6E 473 RPR HYD
6E 2512 RPR DEL
6e 252 RPR CCU
6E 7265 RPR CCU

बाकी विमान सेवाओं की सूची भी पुष्टि के बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा जारी की जा सकती है. इन फ्लाइट्स को भी रोका जा सकता है.
फ्लाइट्स के साथ ही राजधानी रायपुर में सभी सिटी BRTS बसों को 29 मार्च तक के लिए बंद रखने का आदेश दिया गया है. परिवहन विभाग ने आदेश में छोटी और बड़ी दूरी की तमाम बसों को फेरे कम लगाने के मौखिक आदेश जारी किए हैं. पहले यह आदेश सिर्फ दो दिनों के लिए जारी किया गया था. लेकिन छत्तीसगढ़ में कोरोना का मामला सामने आने के बाद भूपेश सरकार ने बसों के परिचालन पर एक हफ्ते से ज्यादा तक दिन के लिए रोक लगा दी है. 

इसके लिए छत्तीसगढ़ के मुखिया ने ट्वीट भी किया है. उन्होंने लिखा, ''कोरोना वायरस (COVID-19)के संक्रमण का प्रभाव छत्तीसगढ़ में भी प्रकाश में आया है, जिसे दृष्टिगत रखते हुए संक्रमण पर प्रभावी रोकथाम हेतु लोकहित में राज्य के सभी नगरीय क्षेत्र में संचालित होने वाली समस्त सिटी बस सेवा को आगामी 29 मार्च तक तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया गया है."

कोरोना से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता कर्फ्यू का आग्रह किया है. इसका समर्थन में रायपुर के लोग काफी सकारात्मक नजर आ रहे हैं. लोगों ने प्रधानमंत्री की इस अपील का स्वागत किया है साथ ही ये भी कहा है कि जनता कर्फ्यू में अपना पूरा योगदान देंगे. इस अपील के बाद छत्तीसगढ़ चैम्बर ऑफ कॉमर्स ने अपनी दुकानें बंद कर जनता कर्फ्यू को समर्थन देने का ऐलान किया है. 

Trending news