सरकारी बैंक से उड़ने वाले थे 45 करोड़ रुपये, होटल मैनेजर की सूझ-बूझ से बचे, जानिए मामला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1808836

सरकारी बैंक से उड़ने वाले थे 45 करोड़ रुपये, होटल मैनेजर की सूझ-बूझ से बचे, जानिए मामला

Indore News: इंदौर में एक होटल मैनेजर की सतर्कता से बड़ी बैंक की चोरी होने से बच गई. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर 5 साइबर चोरों को पकड़ लिया है. अब उनसे पूछताछ की जा रही है.

सरकारी बैंक से उड़ने वाले थे 45 करोड़ रुपये, होटल मैनेजर की सूझ-बूझ से बचे, जानिए मामला

Indore News: इंदौर के भंवरकुआं थाना क्षेत्र में पांच युवक एक होटल में रूम लेने पहुंचे. जब होटल मैनेजर द्वारा आईडी प्रूफ़ मांगी तो पांचों ने माना कर दिया और मैनेजर से विवाद करने लगे. विवाद को बढ़ता हुआ देख मैनेजर ने पुलिस को बुलाया. पुलिस ने युवकों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि ये लोग डार्क वेब से गवर्नमेंट बैंक अकाउंट की जानकारी हासिल कर धोखाधड़ी पूर्वक उक्त बैंक अकाउंट को हैक करने के लिये हाई स्पीड वाई फाई वाले होटल की तलाश में थे.

ये पूरा मामला भंवरकुआं थाना क्षेत्र का है. यहां पांच युवक एक होटल के ऑनलाइन फ़्रॉड करने की फ़िराक़ के थे. जिन्हें पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है. पुलिस को पकड़े गए रवि, आयुष, हर्ष, रोनक और त्रिलोक द्वारा बताया कि वह लोग डार्क वेब  से गवर्नमेंट बैंक अकाउंट की जानकारी हासिल कर धोखाधड़ी पूर्वक उक्त बैंक अकाउंट को हैक करने के लिये हाई स्पीड वाई फाई वाले होटल की तलाश में थे. जहां से वह लोग सायबर एक्सपर्ट आयुष के माध्यम से उक्त बैंक अकाउंट को हैक कर उसका रुपया ट्रांसफर कर वहां से भाग जाने वाले थे. इसलिये किसी बिना आई.डी. के होटल की तलाश कर रहे थे तथा पकड़े जाने के डर से स्वयं का इंटरनेट ना यूज करते हुए किसी होटल का हाईस्पीड वाईफाई इस्तेमाल करना चाह रहे थे ताकि पकड़े ना जा सके.

MP News: व्यापमं कांड के आरोपी पर विजयवर्गीय का बड़ा बयान, शिवराज की जांच पर उठने लगे सवाल!

45 करोड़ रुपये लूटने की फिराक में
वहीं अधिक पूछताछ करने पर खुलासा हुआ कि उनके पास दो बैंक अकाउंट कि जानकारी है. जिसमें लगभग 45 करोड़ रुपये जमा है और उस अकाउंट से पैसा निकालने के लिए हाई स्पीड इंटरनेट की ज़रूरत थी. जिस वजह से वे होटल की तलाश में थे.

होंगे कई खुलासे
इस ऑनलाइन फ़्रॉड के तार कई एनजीओ से जुड़ते हुए नज़र आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि इनको व्हाट्सएप पर ग्रुप में ऐसे बैंक अकाउंट की जानकारी आती है. जिसमें ये लोग पैसे लेकर ट्रांसफ़र करते हैं. हालांकि पांचों आरोपी फ़िलहाल पुलिस की गिरफ़्त में है. जिनसे पूछताछ जारी है. पूछताछ में कई बड़े खुलासे होने की उम्मीद भी जताई जा रही हैं.

रिपोर्ट/शिव मोहन शर्मा

Trending news