MP Crime News: उज्जैन के बाद ग्वालियर में सामूहिक दुष्कर्म, 22 साल की लड़की ने थाने पहुंच सुनाई आपबीती
Advertisement

MP Crime News: उज्जैन के बाद ग्वालियर में सामूहिक दुष्कर्म, 22 साल की लड़की ने थाने पहुंच सुनाई आपबीती

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में उज्जैन के बाद ग्वालियर में भी सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है. शहर के गोला का मंदिर पुलिस ने एक युवती की शिकायत पर तीन लोगों के खिलाफ सामूहिक बलात्कार का मुकदमा दर्ज किया है. करीब चार महीने तक युवती का उसके कथित पति धर्मेंद्र शर्मा और उसके दो दोस्तों हेमंत तिवारी और भूरा पचौरी द्वारा दैहिक शोषण किया जाता रहा.

MP Crime News: उज्जैन के बाद ग्वालियर में सामूहिक दुष्कर्म, 22 साल की लड़की ने थाने पहुंच सुनाई आपबीती

MP Crime News: मध्य प्रदेश में उज्जैन के बाद ग्वालियर में भी सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है. शहर के गोला का मंदिर पुलिस ने एक युवती की शिकायत पर तीन लोगों के खिलाफ सामूहिक बलात्कार का मुकदमा दर्ज किया है. करीब चार महीने तक युवती का उसके कथित पति धर्मेंद्र शर्मा और उसके दो दोस्तों हेमंत तिवारी और भूरा पचौरी द्वारा दैहिक शोषण किया जाता रहा.

22 साल की यह युवती पिछोर की रहने वाली है. गांव के ही धर्मेंद्र शर्मा से उसकी दोस्ती थी. धर्मेंद्र शर्मा उसे शादी का झांसा देकर भोपाल ले गया था. यहां 15 अप्रैल को उसने भोपाल के एक आर्य समाज मंदिर में युवती से दिखावटी शादी कर ली थी. इसके बाद धर्मेंद्र शर्मा गोलू का मंदिर थाना क्षेत्र के प्रगति विहार किराए का कमरा लेकर रहने लगा. उसके घर दोस्तों का आना जाना लगा रहता था, लेकिन बाद में धर्मेंद्र ने अपने दो दोस्तों हेमंत तिवारी और भूरा पचौरी से भी युवती का दैहिक शोषण करवाया. किसी तरह अपने गांव लौटकर युवती ने पिछोर थाने में आरोपियों के खिलाफ गैंगरेप का मुकदमा दर्ज करवाया.

पिछोर में दर्ज कराया था केस
मामला चूंकि ग्वालियर के गोला का मंदिर थाना क्षेत्र के प्रगति विहार से जुड़ा हुआ था. इसलिए पिछोर पुलिस ने आगामी कार्रवाई के लिए इसे गोला का मंदिर पुलिस के सुपुर्द कर दिया. युवती को धर्मेंद्र शर्मा ने अवैध कब्जे में ले रखा था और उसे भागने पर जान से मारने की धमकी देता था. पुलिस ने इस मामले में लड़की का मेडिकल कराने के बाद सामूहिक बलात्कार के आरोपियों की खोजबीन शुरू कर दी है.

उज्जैन में भी आया सामूहिक दुष्कर्म का मामला
इसके साथ ही धर्मेंद्र द्वारा भोपाल के आर्य समाज मंदिर में की गई शादी की वैधानिकता पर भी सवाल खड़े हो गए हैं. उल्लेखनीय है कि हाई कोर्ट ने 2 साल पहले ग्वालियर के मामले में आर्य समाज द्वारा कराई जाने वाली शादियों पर तमाम शर्तें लगाई थीं. जिसके चलते अब बिना माता-पिता को सूचना दिए शादी नहीं हो सकती है.  एक दिन पहले महाकाल नगरी उज्जैन में 12 साल की नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है.

रिपोर्ट: प्रियांशु यादव

Trending news