घर लौटा 3 साल पहले मर चुका बेटा, पिता ने अपने हाथों से किया था अंतिम संस्कार!
Advertisement

घर लौटा 3 साल पहले मर चुका बेटा, पिता ने अपने हाथों से किया था अंतिम संस्कार!

छतरपुर के बिजावर के डिलारी गांव के निवासी भगोला आदिवासी का बेटा 3 साल पहले अचानक गायब हो गया था. जिसके बाद मौनासईया जंगल में एक कंकाल मिला था. भगोला आदिवासी ने उस कंकाल की पहचान अपने बेटे के रूप में कर कंकाल का अंतिम संस्कार कर दिया गया था.

3 साल बाद लौटा मर चुका बेटा

छतरपुर: जहां एक तरफ कोरोना ने कई लोगों से उनकी जिंदगी ले ली, तो वहीं मध्य प्रदेश के छतरपुर के खुश नसीब मां-बाप ऐसे भी हैं जिनका तीन साल पहले मर चुका बेटा लॉकडाउन के दौरान घर लौट आया है. जिस बेटे के शव का ये लोग 3 साल पहले अंतिम संस्कार कर चुके थे, वह बेटा अचानक अपने घर पहुंच गया. जिसे देख उसके मां-बाप भौचक्के रह गए. 

दरअसल छतरपुर के बिजावर के डिलारी गांव के निवासी भगोला आदिवासी का बेटा 3 साल पहले अचानक गायब हो गया था. जिसके बाद मौनासईया जंगल में एक कंकाल मिला था. भगोला आदिवासी ने उस कंकाल की पहचान अपने बेटे के रूप में कर कंकाल का अंतिम संस्कार कर दिया गया था.  

ये भी पढ़ें-मजदूर से 'मजबूर' बनी महिला ने सड़क पर दिया बच्चे को जन्म, फिर 150 किलोमीटर पैदल चलकर पहुंची घर

लेकिन कोरोना संकट काल में कई राज्यों से मजदूर घर वापसी कर रहे हैं. ऐसे में अचानक डिलारी गांव में एक युवक उदय आदिवासी अपने घर पहुंचा गया. उसे जिंदा देख लोग हैरान रह गए. जब भगोला आदिवासी युवक को पुलिस के पास ले गया तो उसने सारी हकीकत बताई. जिसे जान कर पुलिस भी हैरान थी. उदय ने बताया कि वह अपने परिवार से नाराज होकर घर छोड़ कर चला गया था. वह गुडगांव में रह रहा था और वहीं एक फैक्ट्री मे काम करता था. 

फिलहाल पुलिस इस मामले में बंद की जा चुकी फाइलों को दोबारा खोलने की बात कर रही है. 

Watch LIVE TV-

Trending news