सुकमा: नक्सल हमले में 17 जवान शहीद, DIG ने नकारी इंटेलिजेंस फेलियर की बात

बस्तर रेंज के डीआईजी सुंदरराज पी ने बताया कि कोई इंटेलिजेंस फेलियर नहीं हुआ है. न ही जवानों से किसी तरह से कोई चूक हुई है. जवानों ने डटकर नक्सलियों से मुकाबला किया है.

सुकमा: नक्सल हमले में 17 जवान शहीद, DIG ने नकारी इंटेलिजेंस फेलियर की बात

सुकमा: सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में डीआईजी ने किसी तरह के इंटेलिजेंस फेलियर से इनकार किया है. इस हमले में 17 जवान शहीद हो गए. जबिक 15 जवान घायल हैं. उनका इलाज रायपुर में चल रहा है. घायल जवानों से मिलने प्रदेश के गृहमंत्री भी पहुंचे और उनका हालचाल जाना.

बस्तर रेंज के डीआईजी सुंदरराज पी ने बताया कि कोई इंटेलिजेंस फेलियर नहीं हुआ है. न ही जवानों से किसी तरह से कोई चूक हुई है. जवानों ने डटकर नक्सलियों से मुकाबला किया है. नक्सल ऑपरेशन के लिए सुकमा के बुर्कापाल और चिंतागुफा कैम्प से DRG, STF और कोबरा के 600 जवान भेजे गए थे. मुठभेड़ में 17 जवान शहीद हुए हैं जबकि 15 घायल हैं.

शहीद जवानों में 8 डीआरजी बुर्कापाल और 5 एसटीएफ बुर्कापाल के बताए जा रहे हैं. जबकि 3 डीआरजी चिंतागुफा और आर्मी के जवान शामिल थे. नक्सलियों ने 12 एके-47 सहित 15 हथियार भी लूटकर ले गए हैं. सुकमा एसपी शलभ सिन्हा ने इसकी पुष्टि की है. जबकि घायलों में 5 DRG बुर्कापाल, 4 STF बुर्कापाल, 2 DRG चिंतागुफा और 3 आर्मी के जवान घायल हैं.

नक्सलियों की इस कायराना हरकत पर छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री, भूपेश बघेल, पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने दुख जताया है.  छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा, ''सुकमा में नक्सली मुठभेड़ में 17 जवानों के शहादत की खबर सुन स्तब्ध हूं. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे. अभी घायल जवानों से मिलने रामकृष्ण हॉस्पिटल गया था, वहां उनसे उनका कुशलक्षेम पूछा. प्रशासन को घायल जवानों के उचित एवं सर्वोत्तम इलाज के निर्देश दे दिए गए हैं.''

वहीं राहुल गांधी ने इस वारदात पर दुख जताया है. उन्होंन ट्विटर पर लिखा, "छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हुई नक्सली मुठभेड़ में सुरक्षा बल के 17 जवानों के शहीद और 14 जवानों के घायल होने की खबर से आहत हूं. शहीदों के परिवार के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.''

सीएम बघेल ने ट्वीट कर लिखा कि यह वक्त बहुत ही नाजुक है, हम पर हमले-दर-हमले हैं, दुश्मन का दर्द यही तो है हम हर हमले पर संभले हैं. वीर जवानों की शहादत को नमन.

वहीं पूर्व सीएम रमन सिंह ने भी ट्वीट कर शहीदों को नमन किया. उन्होंने लिखा कि यह वास्तव में कठिन समय है, जहां पूरा देश कोरोना से जंग लड़ रहा है. प्रदेश में  नक्सलियों के कायराना हमले में 17 वीर जवानों ने मातृभूमि पर प्राण अर्पित कर दिए हैं. राज्यपाल अनुसुईया उइके ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी.