मोबाइल यूजर्स के लिए Zee Digital की हाई टेक छलांग, ट्रैफिक ग्रोथ के लिए किया ये काम
Advertisement

मोबाइल यूजर्स के लिए Zee Digital की हाई टेक छलांग, ट्रैफिक ग्रोथ के लिए किया ये काम

अपने कंटेंट को लेकर टेक-फर्स्ट अप्रोच को प्राथमिकता देते हुए ZEE डिजिटल  देश का पहला मीडिया और मनोरंजन व्यवसाय बन गया है, जिसने अपने नेशनल और रीजनल के 13 न्यूज ब्रांड के लिए प्रोग्रेसिव वेब ऐप्स (PWA) लॉन्च किया है. यह PWA 9 भाषाओं को कवर करेता है.

मोबाइल यूजर्स के लिए Zee Digital की हाई टेक छलांग, ट्रैफिक ग्रोथ के लिए किया ये काम

नई दिल्ली: अपने कंटेंट को लेकर टेक-फर्स्ट अप्रोच को प्राथमिकता देते हुए ZEE डिजिटल  देश का पहला मीडिया और मनोरंजन व्यवसाय बन गया है, जिसने अपने नेशनल और रीजनल के 13 न्यूज ब्रांड के लिए प्रोग्रेसिव वेब ऐप्स (PWA) लॉन्च किया है. यह PWA 9 भाषाओं को कवर करेता है. बता दें, यह देश ही नहीं, बल्कि संभवतः दुनिया भर में सबसे बड़ा PWA लॉन्च है.

आपको जानकर खुशी होगी कि इस ऐप लॉन्च के साथ, ZEE डिजिटल फेसबुक, ट्विटर, अलीबाबा, ऊबर, लिंक्ड-इन जैसे ग्लोबल टेक्नोलॉजी के दिग्गजों की लीग में शामिल हो गया, जो इंटरनेट पर एक बेहतर यूजर एक्सपीरिएंस के लिए अपने यूजर्स को  प्रोग्रेसिव वेब ऐप ऑफर करता है.

अब भारत के टॉप ब्रॉडकास्ट न्यूज ब्रांड जैसे ZeeNews.com, Zee24Ghanta.com, ZeeHindustan.in, Zee24Kalak.in, 24Taas.com, ZeeRajasthan.com, ZeeBiharJharkhand.com, ZeeUpUk.com और ZeeMpCg.com के दर्शकों को PWA का लाभ मिलेगा. पिछले एक साल में मंथली यूजर्स की 65% ग्रोथ के साथ अब कंपनी का टारगेट इस लॉन्च के ऑर्गेनिक ट्रैफिक को 200% और बढ़ाने का है.

नए मोबाइल वेब ऐप का अनुभव यूजर्स को अपनी पसंदीदा न्यूज ब्रांड के आइकन को फोन की होम स्क्रीन पर लाने में मदद करेगा, ताकि आप हमेशा हमसे जुड़े रहें. इसके अलावा, यूजर्स के लिए ऑफलाइन ब्राउज़िंग का ऑप्शन भी होगा, जिससे खराब नेटवर्क वाले एरिया में भी बिना किसी परेशानी के आप वेब पेज लोड कर पाएंगे. साथ ही, जिन मोबाइल फोन में स्पेस की दिक्कत हो, उसमें भी ये आराम से काम करेगा.

ZEE डिजिटल के CEO रोहित चड्डा ने बताया कि “भारत में सबसे बड़ा मीडिया हाउस होने के नाते, हमारा टारगेट ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचना है. प्रोग्रेसिव वेब ऐप्स या PWA आमतौर पर लोकल ऐप्स और एक वेबसाइट के बीच में ज्यादा फेमस हैं, जो यूजर्स को कहीं भी कभी भी बेहतरीन यूजर एक्सपीरिएंस देने में मदद करेगा और फोन में ज्यादा स्पेस भी नहीं लेगा. PWA एक शानदार टेक्नोलॉजी है, क्योंकि यह तेजी से लोड होती है और फोन की मेमोरी का उपभोग भी नहीं करती. यह निम्न स्तरीय शहरों के यूजर्स के लिए बेहद खास है, जिनके पास शायद महंगे स्मार्टफोन न हों. PWA उन्हें खराब नेटवर्क कनेक्टिविटी और कम डिवाइस स्टोरेज जैसी परेशानियों में भी आरामदायक यूजर एक्पीरिएंस देगा.

रोहित चड्डा ने आगे कहा, "इस नई टेक्नोलॉजी के साथ, हमारे पेज की स्पीड परफॉर्मेंस इंडस्ट्री में सर्वश्रेष्ठ हैं. ब्रॉडकास्ट स्पेस में होने की वजह से इन ब्रांड्स का लाइव टीवी और वीडियो कंटेंट सबसे ज्यादा लोकप्रिय है. ऐसे में PWA वर्जन वीडियो को 'WATCH' सेक्शन के साथ सामने ले आएगा, ताकि यूजर्स के लिए उनके पसंदीदा वीडियो और न्यूज चैनल लाइव देखना आसान हो जाए. किसी भी ऐप से लाइट होने की वजह से यूजर्स के लिए लाइव का एक्सपीरिएंस और मजेदार हो जाएगा, क्योंकि वीडियो प्लेयर का लोडिंग टाइम पहले की तुलना में बहुत तेज़ हो गया है."

पिछले एक साल में ZEE Digital ने मोबाइल पर एक मजबूत यूजर बेस बनाने के लिए ZEE Hindustan, ZEE Business, India.com और ZEE 24 Ghanta जैसे कई ब्रांड्स के लिए कई मोबाइल ऐप लॉन्च किए हैं. 2021 की शुरुआत में India.com ने अपनी नई मोबाइल साइट लॉन्च की, ताकि यूजर्स को और ज्यादा शानदार एक्सपीरिएंस दिया जा सके. इस वजह से हमारे मंथली एक्टिव यूजर्स के मामले में ब्रांड ने जबरदस्त ग्रोथ की है.

WATCH LIVE TV

Trending news