पटाखा कारखाने में आग की घटना में मृतकों की संख्या हुई 25
Advertisement

पटाखा कारखाने में आग की घटना में मृतकों की संख्या हुई 25

बालाघाट (मप्र): यहां कोतवाली पुलिस थानांतर्गत खेरी गांव में एक पटाखा कारखाने में कल लगी आग में झुलसे दो और लोगों की आज इलाज के दौरान मौत हो गई, जिसके बाद इस हादसे में मृतक संख्या 25 हो गई है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया है. 

पटाएमपीः बालाघाट की पटाखा फैक्ट्री में आग, 20 लोगों की मौत, मुआवजे का ऐलान  (फोटो-एएऩआई)

बालाघाट (मप्र): बालाघाट (मप्र): यहां कोतवाली पुलिस थानांतर्गत खेरी गांव में एक पटाखा कारखाने में कल लगी आग में झुलसे दो और लोगों की आज इलाज के दौरान मौत हो गई, जिसके बाद इस हादसे में मृतक संख्या 25 हो गई है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया है. 

 

बालाघाट रेंज के अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक जी जर्नादन ने बताया, ‘पटाखा फैक्टरी में आग लगने से घायल दो और लोगों की आज मौत हो गई है. कल 23 मजदूरों की मौत हुई थी. इसी के साथ मृतकों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है. मृतकों में 20 महिलाएं एवं पांच पुरुष हैं. उन्होंने कहा कि इस हादसे में पांच लोग झुलसे भी हैं, जिनमें से तीन लोगों का इलाज मध्यप्रदेश से बाहर किया जा रहा है, जबकि दो व्यक्तियों को एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बालाघाट के कलेक्टर भरत यादव ने बताया कि यह आग वारिस अहमद की पटाखा फैक्टरी में लगी. यह लाइसेंस वाली फैक्टरी थी. हादसा उस वक्त हुआ, जब ये मजदूर फैक्टरी में काम कर रहे थे. यादव ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि पटाखों को बनाते समय तीव्र 'हीट' के कारण एक चिनगारी निकली, जिसके बाद पटाखों में आग लग गई.

 Safety measures taken or not, how much explosive were they allowed to keep, all are issues of investigation: B Yadav, Collector, Balaghat pic.twitter.com/W7nboVEQEs

उन्होंने बताया कि इस हादसे में मारे गये एवं घायल हुए सभी लोग इस पटाखा फैक्टरी में काम करने वाले मजदूर थे. यादव ने बताया कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है तथा घायलों का इलाज शासकीय व्यय पर किया जाएगा.

Trending news