Video: ओडिशा में हुई इतनी बारिश की रेल ट्रैक पर आ गई 'बाढ़', फंसी ट्रेन, खतरे में पड़ींं हजारों जानें
Advertisement

Video: ओडिशा में हुई इतनी बारिश की रेल ट्रैक पर आ गई 'बाढ़', फंसी ट्रेन, खतरे में पड़ींं हजारों जानें

ओडिशा व छत्‍तीसगढ़ में बारिश का पानी रेल ट्रैक पर भर गया है. इससे भुवनेश्‍वर-जगदलपुर ट्रैक पर ट्रेनें जहां-तहां खड़ी हो गई हैं.

भुवनेश्‍वर-जगदलपुर ट्रैक पर भारी बारिश से फंसी ट्रेन... (फोटो : एएनआई)

नई दिल्‍ली: उत्‍तर व पूर्वी भारत के कई राज्‍यों में भारी बारिश कहर बन गई है. मौसम विभाग ने उत्‍तराखंड में शनिवार (22 जुलाई) से भारी बारिश का अनुमान जताया है. विभाग ने लोगों को अलर्ट किया है कि वे सड़कों पर ड्राइविंग के दौरान ऐहतियात बरतें. उधर, ओडिशा व छत्‍तीसगढ़ में बारिश का पानी रेल ट्रैक पर भर गया है. इससे भुवनेश्‍वर-जगदलपुर ट्रैक पर ट्रेनें जहां-तहां खड़ी हो गई हैं. समाचार एजेंसी एएनआई ने बारिश में ट्रेन फंसने का वीडियो जारी किया है. इसमें हीराखंड एक्‍सप्रेस ट्रैक पर पानी भरने के कारण फंस गई है. 

पानी रायगढ़ जिले के पास भरा हुआ है और वीडियो में देखा जा सकता है ट्रेन रास्‍ते में ही रुकी हुई है.

 

मध्यप्रदेश में मौसम ने बदली करवट, राज्य के कई हिस्सों में छाई बदली

चक्रवाती सिस्‍टम के कारण हो रही भारी बारिश
मौसम विभाग ने दो दिन पहले अलर्ट जारी कर कहा था कि दक्षिणी छत्तीसगढ़ के पास एक चक्रवाती सिस्टम बना हुआ है. इससे ओडिशा और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश होगी.

 

इसके अलावा विदर्भ, मराठवाड़ा और दक्षिणी मध्य प्रदेश, तेलंगाना और उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश में भी मध्यम से भारी बारिश जारी रहेगी. पूर्वी मध्य प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में पिछले 24 घंटों के दौरान मध्यम से भारी बारिश हुई है.

VIDEO: भोपाल में मानसून की दस्तक, हल्की बारिश से मौसम हुआ सुहाना

भूस्खलन से श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग बंद
जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में एक बड़े भूस्खलन की वजह से श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग बंद हो गया. इससे कई यात्री फंस गए. श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग घाटी को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ता है. यातायात विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि बारिश की वजह से भूस्खलन की घटना दोपहर करीब दो बजे हुई. रामबन शहर के निकट दिगदोल में श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित हुआ. भूस्खलन से अमरनाथ यात्रियों को जम्मू ले जा रहा एक दस्ते समेत सैकड़ों वाहन फंस गए. अधिकारी ने बताया कि घटना के समय यहां से जो कैब गुजर रही थी, उसे कुछ क्षति पहुंची लेकिन यात्री सुरक्षित बच गए. इस राजमार्ग का प्रबंधन करनेवाली एजेंसी जल्द से जल्द दोबारा सड़क को खोलने में जुटी हुई है.

Trending news