MP: खंडवा में शातिर ठग गिरफ्तार, CBI अधिकारी तो कभी नेता बन ऐंठता था रुपए
Advertisement

MP: खंडवा में शातिर ठग गिरफ्तार, CBI अधिकारी तो कभी नेता बन ऐंठता था रुपए

पुलिस ने बताया कि आरोपी कभी नेता तो कभी CBI और बीमा कंपनी का अधिकारी बन लोगों से ठगी करता था.

 

अनिरुद्ध मोतेकर पर धोखाधड़ी करने का केस दर्ज किया गया है. (फाइल फोटो)

खंडवा: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खंडवा में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने यहां एक ऐसे शातिर जालसाज को गिरफ्तार किया है जो अधिकारी, नेता बन लोगों से पैसे ऐंठता था. आरोपी सीबीआई चीफ बनकर भी लोगों से ठगी कर चुका था. अनिरुद्ध मोतेकर नाम का शख्स मुख्यमंत्री व अन्य मंत्रियों से भी पहुंच बताकर उनसे काम करवाने के नाम पर रुपए लेता था. अनिरुद्ध मोतेकर पर धोखाधड़ी करने का केस दर्ज किया गया है.

पुलिस ने आरोपी से 12 लैपटॉप, प्रिंटर स्कैनर, विभिन्न अधिकारियों के पदनाम की सील, पुलिस के उपयोग में आने वाले वायरलेस सेट और एक पिस्टल जब्त की है. साथ ही आरोपी के घर से मप्र शासन, गृह सचिव, स्वास्थ्य विभाग, न्यायालय और अन्य संस्थाओं के दस्तावेज, सील बरामद हुए हैं. पुलिस को न्यायाधीश का एक फर्जी आदेश भी मिला है, जो किसी कैदी के रिहाई के बारे में है. जिसकी जांच की जा रही है.

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक डॉ शिव दयाल सिंह ने बताया कि आरोपी ने आनंद नगर में आलीशान ऑफिस और मकान बना रखा था. यहीं से वह लोगों के साथ ठगी करता था. आरोपी कभी सीबीआई अधिकारी तो कभी महाराष्ट्र का नेता भी बन जाता था. आरोपी ने प्रदेश के कई नेताओं के साथ अपने फोटो भी लगा रखे थे.

एसपी शिवदयाल सिंह ने बताया कि नौकरी, इंश्योरेंस दिलवाने के नाम पर ठगी करने का आरोप अनिरुद्ध पर है. उसने फर्जी मार्कशीट भी तैयार की है. तीन लोगों की अब तक शिकायतें मिली है. जालसाजी कर करीब दो लाख रुपए लिए गए.

Trending news