Corona के कहर से किसान होंगे जागरुक, SMS के जरिए भेजी जाएगी बचाव की जानकारी

  देशभर में कोरोना वायरस को लेकर मुहिम छेड़ी गई है. केंद्र से लेकर राज्य सरकार तक लोगों को कोरोना से रोकथाम के लिए जागरुक कर रही है. वहीं गांव-गांव तक लोगों को इस जानलेवा वायरस से बचने के उपाय बताए जा रहे हैं. वहीं भोपाल में किसानों को जागरुक करने के लिए प्रशासन ने तरीका निकाला है.

Corona के कहर से किसान होंगे जागरुक, SMS के जरिए भेजी जाएगी बचाव की जानकारी
फाइल फोटो

भोपाल:  देशभर में कोरोना वायरस को लेकर मुहिम छेड़ी गई है. केंद्र से लेकर राज्य सरकार तक लोगों को कोरोना से रोकथाम के लिए जागरुक कर रही है. वहीं गांव-गांव तक लोगों को इस जानलेवा वायरस से बचने के उपाय बताए जा रहे हैं. वहीं भोपाल में किसानों को जागरुक करने के लिए प्रशासन ने तरीका निकाला है. अन्नदाताओं को SMS के जरिए जानकारी दी जाएगी.

जवाहर लाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय प्रदेश के 25 शहरों की सीमा में आने वाले गांव के करीब 12 लाख किसानों को कोरोना वायरस से बचाव की जानकारी उनके मोबाइल पर SMS के जरिये देगा.

 ये भी पढ़ें : इंदौर में कोरोना पॉजिटिव की संख्या पहुंची 44, एक दिन में 17 नए मरीज

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के 50 से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं. सबसे ज्यादा कोरोना वायरस का कहर इंदौर पर टूट रहा है. इस महामारी की चपेट में अब तक 44 लोग आ चुके हैं. रविवार को शहर के 40 मरीजों का सैंपल भोपाल भेजा गया था. जिसमें 17 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इंदौर में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 44 हो गई है. ये 17 मरीज पहले आए पॉजिटिव मरीजों के परिजन हैं.

गौरतलब है कि इन्हीं मरीजों की संख्या को लेकर शिवराज सरकार लगातार कदम उठा रही है. सीएम शिवराज सिंह ने निर्देश दिए हैं कि प्रधानमंत्री द्वारा घोषित पैकेज के अनुरूप उज्जवला योजना में आगामी तीन महीने तक रसोई गैस सिलेंडर नि:शुल्क दिया जाए. अन्य सुविधाओं के साथ ही राज्य सरकार द्वारा सभी तरह की दो महीने की पेंशन दी जाए. साथ ही विशेष पिछड़ी जनजातियों बैगा, सहरिया और भारिया के लोगों को दो-दो हजार रूपये की राशि, विद्यार्थियों को मध्यान्ह भोजन उपलब्ध करवाया जाए.

WATCH LIVE TV: