रायगढ़ Gas Leak हादसे में पेपर मिल मालिक और ऑपरेटर के खिलाफ गंभीर धाराओं में FIR दर्ज
Advertisement

रायगढ़ Gas Leak हादसे में पेपर मिल मालिक और ऑपरेटर के खिलाफ गंभीर धाराओं में FIR दर्ज

रायगढ़ जिला प्रशासन ने पुसौर स्थित शक्ति पल्प एंड पेपर मिल में सुरक्षा मानकों की जांच के लिए अपनी एक टीम भेजी थी. इस जांच टीम ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि पेपर मिल में सुरक्षा की व्यवस्था मानकों के अनुरूप नहीं थी. 

रायगढ़ के शक्ति पल्प एंड पेपर मिल में हुई गैस लीक की घटना में प्रभावित मजदूरों का रायपुर के अस्पताल में चल रहा इलाज.

रायगढ़: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में बीते गुरुवार को 'शक्ति पल्प एंड पेपर मिल' में हुए गैस रिसाव की घटना में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मालिक और मैनेजर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. पेपर मिल को सील कर दिया गया है. गैस रिसाव की इस घटना में 7 मजदूरों की तबीयत खराब हो गई थी. इन सभी का अस्पताल में इलाज चल रहा है. तीन मजदूरों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

औरंगाबाद रेल हादसे में जान गंवाने वाले MP के सभी 16 मजदूरों की हुई पहचान, देखें पूरी लिस्ट

रायगढ़ जिला प्रशासन ने पुसौर स्थित शक्ति पल्प एंड पेपर मिल में सुरक्षा मानकों की जांच के लिए अपनी एक टीम भेजी थी. इस जांच टीम ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि पेपर मिल में सुरक्षा की व्यवस्था मानकों के अनुरूप नहीं थी. इसके बाद रायगढ़ प्रशासन ने शक्ति पल्प एंड पेपर मिल के मालिक दीपक गुप्ता और ऑपरेटर रंजीत सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है. रायगढ़ पुलीस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह के मुताबिक इन दोनों की गिरफ्तारी जल्द होगी.

उज्जैन में मिले कोरोना के 19 नए मरीज, जिले में संक्रमितों की संख्या 220 पहुंची, अब तक 43 मौतें

रायगढ़ एसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि पेपर मिल की घटना में ​7 मजदूर बुरी तरह प्रभावित हो गए थे. इनमें 1 की हालत स्थिर है जबकि दो अभी भी आईसीयू में भर्ती हैं. शक्ति पल्प एंड पेपर मिल के मालिक दीपक गुप्ता और ऑपरेटर रंजीत सिंह के खिलाफ सुरक्षा मानकों में लापरवाही बरतने, हादसा छिपाने का प्रयास करने और गैर इरादतन हत्या के आरोपों के तहत आईपीसी की धारा 308, 202, 284, 120B में एफआईआर दर्ज की गई है.

WATCH LIVE TV

Trending news