रायपुरः शार्ट सर्किट से झोपड़ी में लगी आग, 5 झुलसे, दो की मौत

लकड़ी होने की वजह से पूरी झोपड़ी आग के चपेट में आ गई, जिससे घर के अंदर सो रहे सदस्य बाहर नहीं निकल पाए और अंदर ही फंसे रह गए.

रायपुरः शार्ट सर्किट से झोपड़ी में लगी आग, 5 झुलसे, दो की मौत
झोपड़ी में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई
Play

रायपुरः छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के नेहरूनगर में स्वीपर कॉलोनी की एक झोपड़ी में शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात आग लगने से एक ही परिवार के पांच लोग बुरी तरह झुलस गए. जिनमें से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि अन्य तीन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार को झोपड़ी में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई, लकड़ी होने की वजह से पूरी झोपड़ी आग के चपेट में आ गई, जिससे घर के अंदर सो रहे सदस्य बाहर नहीं निकल पाए और अंदर ही फंसे रह गए. जिसके बाद आस-पास के लोगों ने झोपड़ी में आग देखकर फायर ब्रिगेड और पुलिस को इसकी सूचना दी.

MP: मैहर के शारदा माता मंदिर परिक्षेत्र में लगी भीषण आग, 4 वाहन जलकर खाक

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम को बड़ी मशक्कत के बाद झोपड़ी की आग बुझाने में सफलता मिल सकी, लेकिन तब तक परिवार के सभी सदस्य बुरी तरह जल चुके थे. इनमें जहां परिवार के मुखिया और एक बच्चे की आग से जलने से घटना स्थल पर ही मौत हो गई तो वहीं परिवार के अन्य तीन सदस्य 80 प्रतिशत से ज्यादा आग में झुलस गए. जिसके बाद रेस्क्यू कर तीनों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां तीनों का इलाज चल रहा है. डॉक्टर्स के मुताबिक तीनों की हालत के बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है.

...जब ट्रक में लगी आग और बम की तरह फटने लगे गैस सिलेंडर

पुलिस ने बताया कि, मृतक का नाम सुजीत दीप है. देर रात घटना की जानकारी मिलने के तुरंत बाद सभी को डीकेएस अस्पताल में कराया गया था. जहां परिवार के मुखिया की पहले ही मौत हो चुकी थी तो वही इलाज के दौरान एक बच्चे ने भी दम तोड़ दिया. वहीं पत्नी, मां और एक बच्चे का डीकेएस अस्पताल में इलाज चल रहा है. बता दें घटना रायपुर के नेहरूनगर कोतवाली स्वीपर कालोनी की है, जहां शुक्रवार और शनिवार की दरमयानी रात एक झोपड़ी में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. पड़ोसियों ने बताया कि घटना के वक्त सभी सोए हुए थे जिसके चलते आग लगने पर कोई भी भाग नहीं पाया और परिवार के सभी सदस्य आग की चपेट में आ गए.