close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिग्विजय ने एमपी के अवैध खनन पर कसा तंज, बोले- डेटा की जगह रेता माइनिंग में लगे युवा

प्रदेश कांग्रेस में गुटबाजी को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा कि आज ही सिंधिया से बहुत देर तक बातचीत हुई है.

दिग्विजय ने एमपी के अवैध खनन पर कसा तंज, बोले- डेटा की जगह रेता माइनिंग में लगे युवा
महाराणा प्रताप की प्रतिमा के अनावरण के लिये राज्यसभा सांसद दिग्विजय भिंड पहुंचे थे. (फाइल फोटो)

भिंड (प्रदीप शर्मा): मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने रेत के अवैध खनन को लेकर अपनी ही सरकार पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि आज विश्वभर का युवा डेटा मायनिंग में लगा हुआ है और प्रदेश की जनता रेता मायनिंग में लगी है. लेकिन मैं कहता हूं कि डेटा माइनिंग में लग जाओ और अपने बच्चों को पढ़ाओ-लिखाओं ताकि उनको ज्ञान मिल सके.

महाराणा प्रताप की प्रतिमा के अनावरण के लिये शनिवार को भिंड पहुंचे राज्यसभा सांसद दिग्विजय ने क्षत्रिय समाज से आह्वान करते हुए कहा कि अब जमाना बदल रहा है. तलवारें भेंट करना बंद कर दो और कलम भेंट करो. उसकी महत्ता को समझो. बच्चों को शिक्षित करो.

गुटबाजी उभरकर सामने आई
इस कार्यक्रम में कांग्रेस की गुटबाजी उभरकर सामने आ गई. मंच पर कांग्रेस के पूर्व सीएम के साथ बीजेपी के विधायक अरविंद भदौरिया, भिण्ड से बसपा विधायक संजू कुशवाह और सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह मौजूद रहे. लेकिन चरम गुटबाजी के चलते विधायक जिनमें गोहद से रणवीर जाटव और मेहगांव से ओपीएस भदौरिया के साथ-साथ कांग्रेस जिला अध्यक्ष तरुण शर्मा सहित सिंधिया समर्थक नेता कार्यक्रम से किनारा किए हुए थे.

सिंधिया से देर तक बात हुई
प्रदेश कांग्रेस में गुटबाजी की बात को सिरे से नकारते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि आज ही सिंधिया से बहुत देर तक बातचीत हुई है. पार्टी में कोई गुटबाजी नहीं है.  

ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया का सोनिया गांधी को अल्‍टीमेटम! 'MP कांग्रेस का अध्‍यक्ष नहीं बनाया तो छोड़ देंगे पार्टी'

सरकार के पैसा नहीं
बैंकों के विलय पर पत्रकारों का जबाब देते हुए पूर्व सीएम बोले कि देश की सरकार के पैसा नहीं है. नौकरियां है नहीं. आप खुद ही समझ सकते हैं कि देश के क्या हालात होंगे. पहली बार देश की सरकार को रिजर्व बैंक से कर्जा लेना पड़ रहा है. मोदी जी को देश की अर्थव्यवस्था को सुधारने पर ध्यान देना चाहिया. ट्रिपल तलाक तो होता रहेगा.

कश्मीर का ईश्वर ही मालिक
वहीं, जम्मू-कश्मीर पर जवाब देते हुए कहा कि अब्दुल्ला परिवार अगर नेहरू में विश्वास नहीं रखता तो आज कश्मीर हमारे साथ नहीं होता. पीएम मोदी और अमित साह को नसीहत देते हुए कहा कि अटबिहारी से उनको सीखना चाहिये. पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा था कि कश्मीर की समस्या का हल केवल जम्हूरियत, कश्मीरियत और इंसानियत में ही है. इन तीनों को मोदी और अमित शाह की जोड़ी ने समाप्त कर दिया है. अब कश्मीर का ईश्वर ही मालिक है. समस्या आसानी से हल नहीं होगी.

बीजेपी और आरएसएस पर हमला
दिग्विजय सिंह ने कहा कि हमारी लडाई बीजेपी और आरएसएस से है. ये लोग आजादी की लड़ाई के वक्त कहां थे. साथ ही दिग्विजय ने बजरंग दल और बीजेपी पर पाकिस्तान के लिए जासूसी करके आईएसआई से पैसा लेने का गंभीर आरोप लगाया.