50 हजार दोगे तो पत्नी को जाने देंगे...! बेबस पति ने दी जान, RPF पर लगाये गंभीर आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2403972

50 हजार दोगे तो पत्नी को जाने देंगे...! बेबस पति ने दी जान, RPF पर लगाये गंभीर आरोप

Crime News: ग्वालियर के झांसी रोड थाना क्षेत्र में आने वाले नाका चंद्रवदनी इलाके में ऑटो ड्राइवर ने खुदकुशी कर ली. ड्राइवर के परिजनों ने आरपीएफ पर गंभीर आरोप लगाए. परिजनों ने मृतक के शव को चौराहे पर रखकर चक्का जाम किया. मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

50 हजार दोगे तो पत्नी को जाने देंगे...! बेबस पति ने दी जान, RPF पर लगाये गंभीर आरोप

Madhya Pradesh News: ग्वालियर के झांसी रोड थाना अंतर्गत नाका चंद्रवदनी इलाके में रहने वाले एक ऑटो चालक ने आरपीएफ की प्रताड़ना से तंग आकर फांसी लगा ली. गुस्साए परिजन ने आरपीएफ जवानों पर गंभीर आरोप लगाए. इसी के चलते झांसी रोड पर चक्का जाम किया. आरोपी आरपीएफ जवानों पर सख्त कार्रवाई किए जाने की व मृतक के परिजन को आर्थिक सहायता देने की मांग की.

दरअसल, झांसी रोड थाना क्षेत्र के नाका चंद्रवदनी के गली नंबर 4 में रहने वाले कमल किशोर कुशवाहा पेशे से ऑटो चालक थे. कुछ दिनों पहले उनका ऑटो चोरी हो गया था. जिसकी सूचना उन्होंने पड़ाव थाने को भी दी थी. जब उन्होंने ऑटो तलाशा तो उन्हें वह आरपीएफ थाने के बाहर खड़ा मिल गया. इस बारे में जब उन्होंने आरपीएफ पुलिस को जानकारी दी तो उन्होंने ऑटो बिना किसी खानापूर्ति के ले जाने दिया. 

मृतक के परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप
मृतक कमल किशोर के रिश्तेदार नरेंद्र सिंह और ओपी उपमन्यु का आरोप है कि रविवार को आरपीएफ के जवान कमल किशोर और उसका ऑटो ले गए थे. इस दौरान कमल की पत्नी भी थाने पहुंच गई थी. आरपीएफ के जवान ऑटो नहीं छोड़ रहे थे. ऑटो छोड़ने के एवज में 50 हजार रुपए की मांग कर रहे थे. कमल किशोर पर रुपए नहीं थे तो पत्नी को गारंटी बतौर बैठा लिया था. बमुश्किल पत्नी को कमल थाने से घर ले जा पाया. इसी से आहत होकर सोमवार को कमल किशोर ने घर में फांसी लगाकर जान दे दी. 

ये भी पढ़ें-  सिंधिया ने उठाई गन और लगाया निशाना, ओलंपिक में डबल मेडल विजेता मनु भाकर को दिया बड़ा तोहफा

परिजनों ने चौहारे पर किया चक्काजाम
मंगलवार को पोस्टमार्टम किए जाने के बाद कमल का शव परिजनों को सौंपा गया और मर्ग कायम करके जांच शुरू कर दी गई. गुस्साए परिजन ने कमल का शव झांसी रोड पर रखकर चक्का जाम कर दिया. तकरीबन दो घंटे तक चक्का जाम रहने के चलते यातायात बुरी तरह से प्रभावित होने लगा. चक्का जाम करने वालों की मांग थी कि आरोपी आरपीएफ जवानों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए और मृतक की परिजन को आर्थिक सहायता दी जाए. काफी मशक्कत के बाद पुलिस नाराज लोगों को समझा सकी और चक्का जाम बहाल कराया जा सका. 

ये भी पढ़ें- DNA रिपोर्ट हुई फेल, पसीने और थूक से सुलझी मौत की गुत्थी, सौतेला भाई निकला कातिल

पुलिस ने परिजनों को दिया आश्वासन
सीएसपी हिना खान का कहना है कि मृतक के परिजनों के आरोपों को जांच में शामिल किया जाएगा. साथ ही जांच के बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी. तहसीलदार अनिल राघव ने मृतक के परिजन को आश्वासन दिया है कि उनकी मांगों को शासन स्तर पर रखा जाएगा. बहरहाल चक्काजाम बहाल हो गया हो और गुस्साए लोगों की नाराजगी भी कम हो गई हो लेकिन आरपीएफ की कार्यप्रणाली कटघरे में है.

ग्वालियर से करतार सिंह राजपूत की रिपोर्ट

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news