सिंधिया ने उठाई गन और लगाया निशाना, ओलंपिक में डबल मेडल विजेता मनु भाकर को दिया बड़ा तोहफा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2402415

सिंधिया ने उठाई गन और लगाया निशाना, ओलंपिक में डबल मेडल विजेता मनु भाकर को दिया बड़ा तोहफा

New Shooting Range In Gwalior: ग्वालियर में पेरिस ओलंपिक में 2 ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली शूटर मनु भाकर के नाम पर नई और आधुनिक शूटिंग रेंज बनाई गई है. इसका उद्घाटन केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया. इस रेंज में युवा खिलाड़ियों को बेहतरीन ट्रेनिंग मिल सकेगी.  

सिंधिया ने उठाई गन और लगाया निशाना, ओलंपिक में डबल मेडल विजेता मनु भाकर को दिया बड़ा तोहफा

Jyotiraditya Scindia: मध्य प्रदेश में ग्वालियर के खिलाड़ियों को सरकार की तरफ से एक नई सौगात मिली है. शहर में युवाओं को खेल के लिए और अधिक प्रेरित करने के लिए सरकार ने नई तरकीब निकाल डाली. उन्होंने ग्वालियर शहर में खिलाड़ियों के लिए एक नई और आधुनिक शूटिंग रेंज बनाई है. आपको जानकर हैरानी होगी कि इस रेंज का नाम भारत की मशहूर शूटर और ओलंपिक में दो मेडल जीतने वाली खिलाड़ी के नाम पर रखा है. उस खिलाड़ी का नाम मनु भाकर है. केंद्रीय टेलीकॉम मिनिस्टर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर में इस नई शूटिंग रेंज का इनॉग्रेशन किया. 

इनॉग्रेशन के अवसर पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खुद इस नई शूटिंग रेंज का दौरा किया. इसी दौरान उन्होंने वहां की सुविधाओं की जांच की.उन्होंने शूटिंग का अभ्यास भी किया. इस विशेष अवसर पर उन्होंने मनु भाकर से ऑनलाइन बातचीत की. उन्होंने मनु भाकर को वीडियो कॉल किया. उन्हें बताया कि इस नई शूटिंग रेंज का नाम उनके सम्मान में रखा गया है. 

मॉडर्न ट्रेनिंग की सुविधा 
सिंधिया ने ग्वालियर के जीवाजी क्लब में अन्य खेल सुविधाओं को हरि झंडी दिखाई. इनमें एक नया क्रिकेट टर्फ और स्विमिंग पूल शामिल हैं. उन्होंने बताया कि यह शूटिंग रेंज खासतौर पर ग्वालियर में खेलों को बढ़ावा देने के लिए बनाई गई है. यहां युवा खिलाड़ियों को बेहतरीन और मॉडर्न ट्रेनिंग मिल सकेगी. 

ये भी पढ़ें-  शहडोल में DGCA की नई गाइडलाइन ने बढ़ाई किसानों की मुसीबतें; अब बिना पासपोर्ट नहीं उड़ा पाएंगे ड्रोन

सिंधिया ने ट्वीट करके बताया 
मंत्री सिंधिया ने खुद एक एयर राइफल चला कर शूटिंग की प्रैक्टिस की. इसके साथ उन्होंने यह सुनिश्चित किया कि रेंज की सभी सुविधाएं खिलाड़ियों के लिए पूरी तरह से उपयुक्त हैं. इसके अलावा उन्होंने मनु भाकर के माता-पिता से भी वीडियो कॉल के जरिए बातचीत की. इस खास अवसर की जानकारी सिंधिया ने अपने सोशल मीडिया पर भी साझा की. उन्होंने ट्वीट करके इस नई पहल के बारे में बताया और इसे खेल के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण कदम बताया.

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में आने वाली हैं बंपर सरकारी भर्तियां, सितंबर से दिसंबर तक होंगे एग्जाम

कौन है मनु भाकर
हरियाणा की मनु भाकर ने हाल ही में पेरिस ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन कर भारत का नाम रोशन किया. उन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल विमेंस कैटेगरी में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर भारत को पहला मेडल दिलाया. इसके अलावा डबल मिक्स इवेंट में भी उन्होंने एक और में ब्रॉन्ज मेडल जीता. बता दें मनु भाकर शूटिंग के साथ टेनिस, स्केटिंग और बॉक्सिंग में भी अपने स्कूल में चैंपियन रही हैं. उन्होंने मार्शल आर्ट्स की एक फॉर्म 'थांग टा' में भी भाग लिया था. इसमें उन्होंने नेशनल लेवल पर मेडल भी जीता था.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news