कंगना रनौत के बयान से MP में बवाल, भड़के किसानों ने भेजे नोटिस, 2 करोड़ और माफी की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2403589

कंगना रनौत के बयान से MP में बवाल, भड़के किसानों ने भेजे नोटिस, 2 करोड़ और माफी की मांग

Kangana Ranaut Controversy: हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से सांसद और एक्ट्रेस कंगना रनौत किसान आंदोलन पर दिए गए बयान से चौतरफा घिर गईं हैं. विपक्षी दलों के अलावा अब किसान यूनियन भी कंगना के बयान से भड़क रही हैं. उन्हें मानहानि के नोटिस भेजे जा रहे हैं.

कंगना रनौत के बयान से MP में बवाल, भड़के किसानों ने भेजे नोटिस, 2 करोड़ और माफी की मांग

Kangana Ranaut On Kisan Andolan: एक्टर और भाजपा सांसद कंगना रनौत के किसान आंदोलन वाले बयान से मध्य प्रदेश में भी बखेड़ा खड़ा हो गया है. कंगना को बैतूल और ग्वालियर से किसान संगठनों की ओर से मानहानि का नोटिस भेजा गया है. बैतूल से किसान संघर्ष समिति के अध्यक्ष डॉक्टर सुनीलम ने नोटिस दिया है. नोटिस में एक हफ्ते में सार्वजनिक माफी मांगने को कहा गया है. माफी नहीं मांगने पर समिति आपराधिक और सिविल में मामला दर्ज कराएगी. यही नहीं नोटिस में कंगना से 2 करोड़ की आर्थिक क्षति की भी मांग की गई है. किसान संघर्ष समिति अध्यक्ष डॉक्टर सुनीलम ने वीडियो के जरिए बयान भी जारी किया.

इधर, ग्वालियर से भी सांसद कंगना रनौत को मानहानि का नोटिस जारी किया गया है. किसानों के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के मामले में नोटिस दिया गया है.
किसान संघर्ष समिति के नेता विश्वजीत रतौनिया एडवोकेट ने नोटिस दिया. उन्होंने नोटिस के माध्यम से चेतावनी दी है कि अगर कंगना ने सात दिन के माफी नहीं मांगी तो तो कानूनी कार्रवाई के लिए तैयार रहें. उन्होंने बताया कि किसानों को लेकर कंगना रनौत की विवादित टिप्पणी के बाद अंचल के किसान गुस्से में हैं.

ये भी पढ़ें- DNA रिपोर्ट हुई फेल, पसीने और थूक से सुलझी मौत की गुत्थी, सौतेला भाई निकला कातिल
 
कंगना पर क्या बोले किसान संघर्ष समिति के नेता
रतौनिया ने कहा कि किसान आंदोलन देश की धरोहर है, जिसमें 750 किसानों ने शहादत दी थी. यह आंदोलन 380 दिनों तक चला था. इस आंदोलन की वजह से देश की सरकार को झुकना पड़ा था और केंद्र सरकार के किसान कानून के तीन बिलों को वापस लेना पड़ा. वकील रतौनिया ने आगे कहा कि कंगना भाजपा सांसद हैं. उन्होंने किसानों को बलात्कार करने वाला, लाशों को फांसी पर लटकाने वाला और विदेशी एजेंट तक बताया. इस बयान से किसानों व किसान संगठनों ने इसको लेकर रोष, जो साफ-साफ मानहानि है.

ये भी पढ़ें- सिंधिया ने उठाई गन और लगाया निशाना, ओलंपिक में डबल मेडल विजेता मनु भाकर को दिया बड़ा तोहफा

भाजपा ने दी कंगना रनौत को चेतावनी
इधर, भाजपा ने सांसद कंगना रनौत के हालिया बयान से खुद को अलग कर लिया है. इसके अलावा पार्टी ने उन्हें चेतावनी देते हुए कहा कि कंगना रनौत नीतिगत मामलों पर बयान देने के लिए अधिकृत नहीं हैं. दरअसल, हिमाचल की मंडी लोकसभा सीट से 2024 में सांसद बनीं कंगना रनौत ने एक इंटरव्यू में किसान आंदोलन पर बयान दिया था और इसे बांग्लादेश की घटना से जोड़ा था. इसको लेकर भाजपा ने उन्हें सख्त चेतावनी दी कि भविष्य में वे इस प्रकार को कोई बयान न दें.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news