MP में बारिश का सिलसिला जारी, खतरा बनकर बह रही चंबल नदी, अलर्ट पर आसपास के गांव
Advertisement

MP में बारिश का सिलसिला जारी, खतरा बनकर बह रही चंबल नदी, अलर्ट पर आसपास के गांव

चंबल नदी के आसपास के गांवों में लोगों को सुरक्षा और सजगता के लिए समझाइश दी जा रही है.जिले और सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को सभी तैयारियां रखने के निर्देश दे दिए गए हैं.

बाढ़ के हालात

भोपाल: मध्य प्रदेश में बारिश के कारण हालात खराब होते जा रहे हैं. ग्वालियर-चंबल संभाग की स्थिति दिन प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है. चंबल नदी में जलस्तर लगातार बढ़ रहा है, वर्तमान में नदी का जलस्तर 122 मीटर ऊपर पहुंच चुका है. जिससे आसपास के गांवों को खतरा है. नदी किनारे बसे गांवों में अलर्ट जारी कर दिया गया है. 

चंबल नदी के आसपास के गांवों में लोगों को सुरक्षा और सजगता के लिए समझाइश दी जा रही है.जिले और सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को सभी तैयारियां रखने के निर्देश दे दिए गए हैं.भारी बरसात को देखते हुए ग्वालियर में संभागायुक्त कार्यालय में कंट्रोल रूम का गठन किया गया और आम लोगों की परेशानी के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं. किसी परेशानी में स्थिति में लोग कंट्रोल रूम के इन नंबरों 0734-230013, 07534-230023, 0753-4230025 पर कॉल कर जानकारी दे सकते हैं. तत्काल उनकी मदद की जाएगी. 

ये भी पढ़ें-CM शिवराज ने PM मोदी को दी बाढ़ की स्थिति जानकारी, सुबह फिर शुरू होगा रेस्क्यू

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के ग्वालियर-चंबल संभाग के श्योपुर, शिवपुरी, ग्वालियर, मुरैना, भिंड, अशोकनगर, दतिया और गुना जिले में मौसम विभाग ने भारी से अति भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया हुआ है. बारिश की वजह से कई जगहों पर इतने हालात खराब हो गए है कि सेना की मदद भी लेनी पड़ रही है. 

ग्वालियर चंबल संभाग में गांव लगभग हर गांव में बाढ़ के हालात बने हुए हैं. ऐसे में लोग अपनी जान बचाने के लिए आवश्यक सामान के साथ अपना घर बार छोड़कर सुरक्षित स्थान पर पहुंच रहे हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी स्टेट सिचुएशन रूम से बाढ़ का जायजा ले रहे हैं. जबकि सीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी बाढ़ की स्थिति से अवगत कराया गया है. 

Watch LIVE TV-

Trending news