पत्थर माफिया ने वनकर्मियों पर किया हमला, दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, वर्दी भी फाड़ी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh900452

पत्थर माफिया ने वनकर्मियों पर किया हमला, दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, वर्दी भी फाड़ी

घटना तिघरा के जंगल में महेशपुरा की बताई जा रही है. वहीं, सूचना लगते ही मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने घायल वनकर्मियों को इलाज के लिए भेजा है. जबकि आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है.

सांकेतिक तस्वीर.

ग्वालियर: सरकार के तमाम कोशिशों के बावजूद भी मध्य प्रदेश में अवैध उत्खनन माफिया वन विभाग की टीम पर हमला करने से बाज नहीं आ रहे हैं. अब ऐसा ही एक मामला ग्वालियर जिले से आया है. यहां अवैध उत्खनन रोकने पहुंची वन विभाग की टीम को घेरकर माफियाओं ने पीट दिया व एक वनकर्मी की वर्दी फाड़ दी. जबकि जान बचाकर भाग रहे डिप्टी रेंजर हरिबल्लभ चतुर्वेदी और एक आरक्षक पर माफियाओं ने हमला कर दिया, जिससे वे घायल हो गए. घटना तिघरा के जंगल में महेशपुरा की बताई जा रही है. वहीं, सूचना लगते ही मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने घायल वनकर्मियों को इलाज के लिए भेजा है. जबकि आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है.

जानकारी के मुताबिक तिघरा में नीलपुरा वन चौकी प्रभारी सत्यप्रकाश पुत्र बीएस गौड़ को गुरुवार को अवैध उत्खनन की सूचना मिली थी. इस पर वह  इस पर वनकर्मी नीलेश पचौरी, नंदन दुबे, सोबरन सिंह पटेल और रिंकू यादव के साथ पहुंच गए.

इस दौरान जंगल में छुपे एक दर्जन से अधिक युवक पत्थरों से लैस होकर पहुंचे और वन अमले पर पथराव करने लगे. खुद को घिरा पाकर वन अमले में भगदड़ मच गई. जिसके बाद युवकों ने वनकर्मियों को जंगल में दौड़ा-दौड़ा कर पीटा.

बताया जाता है कि जंगल में काफी मात्रा में माफिया पत्थर का अवैध उत्खनन कर रहे थे. यहां से पत्थर निकाल रहे माफिया की पहचान बलराम बघेल, गोटा सिंह, शिवचरण, राधे यादव और अरविन्द यादव के रूप में हुई. फिलहाल अभी माफियाओं की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. पुलिस का कहना है कि जल्द उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news