ऑक्सीजन की कमी से ग्वालियर के कमलाराजा में दो की मौत, जिम्मेदार बोले-क्रिटिकल थे
Advertisement

ऑक्सीजन की कमी से ग्वालियर के कमलाराजा में दो की मौत, जिम्मेदार बोले-क्रिटिकल थे

जयारोग्य समूह के कमलाराजा अस्पताल में मंगलवार को दो मरीजों की मौत हो गई थी. इनकी मौत ऑक्सीजन की कमी से हुई. पर अधीक्षक डॉक्टर कुछ और ही कहानी कह रहे हैं. उनका मानना है कि मरीजों की मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई.

ऑक्सीजन की कमी से ग्वालियर के कमलाराजा में दो की मौत, जिम्मेदार बोले-क्रिटिकल थे

ग्वालियर: जयारोग्य समूह के कमलाराजा अस्पताल में मंगलवार को दो मरीजों की मौत हो गई थी. इनकी मौत ऑक्सीजन की कमी से हुई. पर अधीक्षक डॉक्टर कुछ और ही कहानी कह रहे हैं. उनका मानना है कि मरीजों की मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई. हालांकि प्रदेश में चरमराती स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर शिवराज सरकार विपक्ष के निशाने पर है. 

जयारोग्य अस्पताल समूह के अधीक्षक डॉक्टर धाकड़ ने कमलाराजा में मंगलवार हुई 2 मरीजों की मृत्यु को लेकर बताया कि किसी भी मरीज की मृत्यु ऑक्सीजन की कमी के कारण नहीं हुई है. उन्हों ने बताया कि जयोरोग्य अस्पताल एवं कमलाराजा अस्पताल में ऑक्सीजन के टैंकर आ चुके थे. जिन मरीजों की मृत्यु हुई है उनमें से एक मरीज कटनी की थी जोकि पहले से डायलिसिस पर थी और उसकी स्थिति गंभीर थी. वहीं दूसरी मरीज भी बहुत गंभीर हालत में थी जिनकी मृत्यु हुई है. डॉक्टर ने कहा कि ऑक्सीजन पर तो बहुत सारे मरीज हैं और सभी को निरंतर ऑक्सीजन दी जा रही है. यह खबर सरासर गलत है कि ऑक्सीजन की कमी के कारण कमलाराजा अस्पताल में 2 मरीजों की मृत्यु हुई है.

पिता का शव मांगने पर CMO ने युवक को पीटा, तमाशा देखती रही बालाघाट पुलिस, देखिए video

भाजपाई ऑक्सीजन लाने के नाम पर कर रहे इवेंट- कांग्रेस
वहीं ग्वालियर समेत पूरे प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था के बिगड़े हाल पर कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर जमकर निशाना साधा है. कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता आरपी सिंह ने कहा कि कोरोना के संक्रमण में सबसे अधिक मरीजों की मौत समय से ऑक्सीजन, रेसडेसिविर इंजेक्शन और अन्य जीवन रक्षक दवाएं न मिलने से हो रही हैं. ऑक्सीजन और इंजेक्शन मरीजों के अनुपात में नाकाफी है. उसे भी भाजपाई इवेंट की तरह करते हैं. 

लापरवाही: 6 को टेस्ट, 26 तक नहीं आई रिपोर्ट, 1 मई तक होम क्वारंटीन का पर्चा किया चस्पा 

क्यों मौन साधे हुए हैं शिवराज?- आरपी सिंह
कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि कोरोना कब खत्म होगा इसकी जानकारी किसी को नहीं है? ऐसे में सरकार स्थानीय स्तर पर ऑक्सीजन प्लांट लगाकर समस्या का हल क्यों नहीं करती है? फैबीफ्लू जैसी असरकारक टैबलेट को बनाने की अनुमति जब इंदौर के ड्रग एशोसिएशन मांग रहा है तो शिवराज सिंह क्यों उन्हें अनुमति नहीं देते? इस आपदा के दौर में भी वह इस तरह के सुझावों को लेकर क्यों मौन साधे हुए हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news