Health Tips: सर्दियों में रोजाना सुबह पिएं ये जूस, मिलेगी भरपूर एनर्जी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2025888

Health Tips: सर्दियों में रोजाना सुबह पिएं ये जूस, मिलेगी भरपूर एनर्जी

Winter Juice Benefits: सर्दियों का सीजन शुरू हो गया है. इस सीज में लोग खुद को फिट रखने के लिए कई तरह के जूस का सेवन करते हैं. ऐसे में हम बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे जूस के बारे में जो सेहत के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होता है. 

Health Tips: सर्दियों में रोजाना सुबह पिएं ये जूस, मिलेगी भरपूर एनर्जी

Winter Juice Benefits: सर्दियों का सीजन शुरू हो गया है. इस सीज में लोग खुद को फिट रखने के लिए कई तरह के जूस का सेवन करते हैं. इसमें से हम बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे जूसों के बारे में जिसका रोजाना सुबह सेवन करने से शरीर एकदम फिट रहता है और भरपूर एनर्जी मिलती है, जानते हैं इनके बारे में.

पालक का जूस 
सर्दियों के सीजन में पालक का जूस काफी ज्यादा मात्रा में पिया जाता है. पालक के जूस में विटामिन ए, ल्यूटिन और जैक्सेंथिन, आयोडीन, पोटैशियम भी पाया जाता है. ये आखों की रोशनी बढ़ाने में सहायक होता है. इसके अलावा इसका रोजाना सेवन करने से कब्ज जैसी समस्याएं काफी हद तक दूर हो जाती है. 

साथ ही साथ इसके सेवन से हड्डियों को काफी ज्यादा मजबूती मिलती है. अक्सर देखा जाता है कि सर्दियों के सीजन में लोगों को जोड़ों के दर्द जैसी समस्याएं होने लगती है. ऐसे में पालक के जूस का सेवन उन लोगों के लिए रामबाण का काम करेगा. 

टमाटर का जूस 
सर्दियों के सीजन में टमाटर का जूस भी पीना काफी अच्छा माना जाता है. बता दें कि टमाटर के जूस में फाइबर और विटामिन बी 9 पाया जाता है.  इसके अलावा ये विटामिन सी का भी अच्छा खासा श्रोत माना जाता है.  सर्दियों के दिनों में आप इसका रोजाना सेवन करते हैं तो इससे रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ेगी.  साथ ही साथ ये वजन घटाने और कब्ज जैसी समस्याओं को दूर करने में काफी ज्यादा सहायक होता है. 

अंगूर का जूस 
सर्दियों के सीजन में आप रोजाना सुबह अंगूर का जूस पिएं. इस जूस को पीने से शरीर को भरपूर एनर्जी मिलती है. बता दें कि अंगूर में विटामिन ए, सी, बी6, फोलेट के अलावा कई तरह के मिनरल्स जैसे पोटैशियम, कैल्शियम, आयरन, फॉस्फोरस, मैग्नीशियम और सेलेनियम भी पाए जाते हैं.जो शरीर को काफी ज्यादा फायदा पहुंचाते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. ZEE News इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news