Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2012809
photoDetails1mpcg

Teeth Cavity Remedies: दांतों में लग गए है कीड़े? इन 5 घरेलू उपायों से तुरंत पाए छुटकारा

 Teeth Cavity Remedies: दांतों का दर्द बेहद ही असहनीय होता है. इस समस्या से बच्चे से लेकर बूढ़े तक परेशान रहते हैं. ऐसे में आज हम आपको दांत में लगे कीड़े और दर्द से छुटकारा पाने के उपाय बताने जा रहे हैं.

 

1/7

दांतों का दर्द बेहद ही असहनीय होता है. इस समस्या से बच्चे से लेकर बूढ़े तक परेशान रहते हैं. ऐसे में आज हम आपको दांत में लगे कीड़े और दर्द से छुटकारा पाने के उपाय बताने जा रहे हैं.

लौंग

2/7
लौंग

लौंग में एंटी-बैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं, जो दांत दर्द से लेकर कीड़े को दूर करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. यदि आपके दांतों में दर्द की समस्या है तो आप लौंग का इस्तेमाल कर सकते हैं.

 

लहसुन

3/7
लहसुन

लहसुन भी दांत दर्द को तुरंत ठीक करने का असरदार उपाय है, क्योंकि इसमें एंटी-फंगल और एंटी-बैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं. दर्द वाली जगह इसे रखने से तुरंत आराम मिलता है.

 

नमक का पानी

4/7
नमक का पानी

दांतों के कीड़ों और दर्द में नमक पानी का इस्तेमाल किया जा सकता है.नमक पानी मुंह का पीएच लेवल सामान्य कर सकता है.  

 

नींबू

5/7
नींबू

नींबू विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है, जो दांतों के दर्द और कीड़े को दूर करने में सहायक होते हैं. यदि आपके दांतों में असहनीय दर्द हो रहा है तो आप नींबू का इस्तेमाल भी कर सकते हैं.

 

नारियल तेल

6/7
नारियल तेल

नारियल का तेल भी दांतों के कीड़े दूर करने के लिए अहम भूमिका निभाता है. दर्द या सूजन वाली जगह इसे लगाने से राहत मिलती है. 

 

7/7

बता दें कि दांतों में दर्द की समस्या ज्यादा मीठा खाने से शुरू होती है. क्योंकि मीठा खाने से दांत सड़ जाते हैं, जिससे दांतों पर कीड़े लग जाते हैं. (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.​​​​ अधिक जानकारी आप अपने डॉक्टर से ले सकते हैं. Zee Media इसकी नौतिक जिम्मेदारी नहीं लेता.)