Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2014055
photoDetails1mpcg

Tea For Diabetes: डायबिटीज के मरीजों के लिए बेहद फायदेमंद है ये 4 हर्बल टी, आज ही डाइट में करें शामिल

Lifestyle News: डायबिटीज की समस्या आज के वक्त में आम बीमारी हो गई है. हर दूसरा व्यक्ति शुगर की परेशानी से ग्रसित है.डायबिटीज के मरीजों को खानपान का विशेष ध्यान देने की जरूरत पड़ती है. ऐसे में आज हम आपको  4 हर्बल टी के बारे में बतान जा रहे हैं, जिससे शुगर लेवल कंट्रोल में रहता है.

 

1/7

डायबिटीज की समस्या आज के वक्त में आम बीमारी हो गई है.हर दूसरा व्यक्ति शुगर की परेशानी से ग्रसित है.डायबिटीज के मरीजों को खानपान का विशेष ध्यान देने की जरूरत पड़ती है.ऐसे में आज हम आपको  4 हर्बल टी के बारे में बतान जा रहे हैं, जिससे शुगर लेवल कंट्रोल में रहता है.

 

2/7

शुगर एक ऐसी बीमारी है जो धीरे-धीरे व्यक्ति को खत्म कर देती है. इसमें खान-पान का  विशेष ध्यान देने की जरूरत है. इसके अलावा रोजाना एक्सरसाइज कर आप डायबिटीज जैसी समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.

 

3/7

एक्सरसाइज करने से शरीर को स्वस्थ रखा जा सकता है. शुगर के मरीजों को रोजाना सुबह उठकर योगा और एक्सरसाइज करना चाहिए.

 

दालचीनी की चाय

4/7
दालचीनी की चाय

डायबिटीज के मरीजों के लिए दालचीनी की चाय बेहद फायदेमंद साबित हो सकती है. क्योंकि दालचीनी में कई सारे पोषक तत्व मौजूद होते हैं. इसलिए रोजाना सुबह दालचीनी की चाय पीनी चाहिए. 

 

गुड़हल की चाय

5/7
गुड़हल की चाय

गुड़हल की चाय भी शुगर पेसेंट के लिए बेहद लाभकारी साबित हो सकता है. गुड़हल की चाय पीने पर शरीर को एंटी-ऑक्सीडेंट्स मिलते हैं. 

 

एलोवेरा की चाय

6/7
एलोवेरा की चाय

डायबिटीज के  मरीज रोज सुबह एलोवेरा की चाय पीएं. इससे आपको शुगर लेवल कंट्रोल करने में मदद मिलेगी.

 

अदरक की चाय

7/7
अदरक की चाय

अदरक सेहत के लिए बेहद लाभकारी होता है. ऐसे में शुगर के मरीजों के लिए ये किसी वरदान से कम नहीं है. (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.​​​​ अधिक जानकारी आप अपने डॉक्टर से ले सकते हैं. Zee Media इसकी नौतिक जिम्मेदारी नहीं लेता.)